होम / माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज के कारण बुरे फंसे Arjun Rampal, मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा, देखें वीडियो

माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज के कारण बुरे फंसे Arjun Rampal, मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा, देखें वीडियो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Arjun Rampal Faces Travel Hiccup at Mumbai Airport Due to Microsoft Global Outage: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) को आज, 19 जुलाई को माइक्रोसॉफ्ट की वैश्विक आउटेज के कारण असुविधा का सामना करना पड़ा। एक्टर ने मुंबई एयरपोर्ट के बाहर पैप्स से बात की और बताया कि सर्वर की समस्या के कारण उन्हें आखिरी समय में दूसरी फ्लाइट लेनी पड़ी, जिसके लिए उनके पास सौभाग्य से वैकल्पिक टिकट था।

अर्जुन रामपाल को करना पड़ा परेशानी का सामना

आपको बता दें कि एएनआई से बात करते हुए, ओम शांति ओम फिल्म के एक्टर अर्जुन रामपाल ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “उनके सर्वर डाउन हैं, मुझे नहीं पता कि क्या हुआ है। मेरे पास दूसरी एयरलाइन का टिकट भी है। मैं वहाँ जा रहा हूं।”

Natasa Stankovic को तलाक देकर इस मिस्ट्री गर्ल का हाथ थामेंगे Hardik Pandya! क्रिकेटर के परिवार संग आई नजर – India News

कैसे हुआ माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज

दरअसल, शुक्रवार, 19 जुलाई को Microsoft क्लाउड सेवाओं में भारी व्यवधान देखा गया, जिससे दिल्ली, मुंबई, पुणे, बैंगलोर और कोलकाता के हवाई अड्डों सहित पूरे भारत में उड़ान संचालन में व्यापक देरी हुई। आउटेज ने इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा एयरलाइंस सहित लगभग हर दूसरी एयरलाइन की बुकिंग और चेक-इन सेवाओं को बाधित किया।

यह आउटेज केवल एयरलाइनों तक ही सीमित नहीं था, बल्कि इसने बैंकों, दूरसंचार कंपनियों, टीवी और रेडियो प्रसारकों सहित कई अन्य व्यवसायों को भी प्रभावित किया। यह सब वैश्विक स्तर पर विंडोज वर्कस्टेशन पर ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ एरर के पॉप-अप के साथ शुरू हुआ। जैसे कि बताया गया कि दुनिया भर में 1400 से अधिक उड़ानें रद्द हो गई हैं।

पाकिस्तानी एक्टर ने Anant Ambani-Radhika Merchant की ग्रैंड शादी का उड़ाया मज़ाक, लोगों ने सुनाई खरी खोटी- India News

क्राउडस्ट्राइक के सीईओ जॉर्ज कर्ट्ज़ ने इस परेशानी पर दिया बयान

क्राउडस्ट्राइक के सीईओ जॉर्ज कर्ट्ज़ ने एक बयान में कहा कि उनकी कंपनी विंडोज होस्ट के लिए एक सिंगल कंटेंट अपडेट में पाई गई खराबी के कारण प्रभावित ग्राहकों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है। उन्होंने कहा, “मैक और लिनक्स होस्ट प्रभावित नहीं हैं। यह कोई सुरक्षा घटना या साइबर हमला नहीं है।” उन्होंने आगे कहा कि समस्या की पहचान कर ली गई है, उसे अलग कर दिया गया है और एक फिक्स तैनात किया गया है। हालाँकि, सभी सेवाओं के फिर से शुरू होने की पुष्टि अभी भी प्रतीक्षित है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.