होम / बॉलीवुड सिंगर Badshah पर पैसे देकर सांग के व्यूज बढ़वाने का लगा आरोप

बॉलीवुड सिंगर Badshah पर पैसे देकर सांग के व्यूज बढ़वाने का लगा आरोप

Prachi • LAST UPDATED : November 12, 2021, 1:42 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Badshah: बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर बादशाह (Badshah) अपने हिट गानों की वजह से काफी पॉपुलर हैं। फैंस उनके हर गाने में गाई हुई रैप को बेहद पसंद करते हैं। लेकिन इसी के साथ-साथ उनपर उनके गानों को लेकर कई बार आरोप भी लगाए जाते हैं। दरअसल उनपर आरोप लगाया गया था कि वो पैसे देकर अपने गाने के व्यूज बढ़वाते हैं और इस मामले पर अब 446 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई हैं। जिसमें बताया गया है कि बादशाह ने 74 लाख रुपये देकर अपने गाने के लिए 72 लाख व्यूज (views) खरीदे हैं।

यह चार्जशीट 11 जुलाई 2019 को सोनी म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुए गाने ‘पागल’ को लेकर फाइल की गई है। क्योंकि गाने के रिलीज होने के अगले 24 घंटे में ही गाने को 75 मिलियन यानी 07 करोड़ 50 लाख बार यूट्यूब पर देखा गया था। जिस वजह से ‘पागल’ 24 घंटे के अंदर दुनिया में सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला गाना बन गया। इसके बाद बादशाह पर ये आरोप लगे कि उन्होंने अपने गाने ‘पागल’ (Paagal) के लिए व्यूज खरीदे हैं। अब इस मामले में 446 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई है। इसमें बताया गया है कि बादशाह ने 74 लाख रुपये देकर अपने गाने के लिए 72 लाख व्यूज खरीदे हैं।

(Badshah) 74 लाख में फाइनल हुई थी डील

शुरूवाती जांच के बाद ये मामले को क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट के पास ट्रांसफर कर दिया गया। तब उस टीम को सचिन वाजे लीड कर रहे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सचिन को दिए गए बयान में बादशाह ने बताया कि उनका गाना सोनी म्यूजिक इंडिया के चैनल पर एयर होना था। उन्होंने गाना रिकॉर्ड करके सोनी म्यूजिक को दे दिया और उन्हें गाना रिलीज करने के लिए कहा।

इसी बीच बादशाह ने वाजे को दिए अपने स्टेटमेंट में यह भी कबूला कि उन्होंने गाने के प्रमोशन का काम देख रही Qyuki Digital Media Pvt. Ltd को 74,26,370 रुपये दिए थे। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक Qyuki Digital Media Pvt. Ltd के CEO महेंद्र पटेल ने क्राइम ब्रांच के सामने अपना बयान दर्ज किया हैं। इस बयां में उन्होंने बताया हैं कि उन्हें गाने के प्रमोशन के लिए सोनी म्यूजिक के जय मेहता ने अप्रोच किया था। महेंद्र ने भी इस बात को कबूला हैं कि उनकी कंपनी ने बादशाह का ‘पागल’ गाना प्रमोट किया था। जिसके बदले में उन्हें बादशाह से 74,26,370 रुपये मिले।

Read More: Illegal Season 2 वेब सीरीज का टीजर रिलीज

Read More: Govinda Naam Mera में विक्की कौशल ने दिखाया देसी डांसर वाला अंदाज

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.