होम / बॉलीवुड को लगी किसकी नजर? एक के बाद एक सिनेमा जगत के इन सितारों ने ली अपनी जान

बॉलीवुड को लगी किसकी नजर? एक के बाद एक सिनेमा जगत के इन सितारों ने ली अपनी जान

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Celebs Who Committed Suicide: सिनेमा की दुनिया में बहुत कम लोग सफलता हांसिल कर पाए हैं। डिप्रेशन, ट्रॉमा और कई वजह से आत्महत्या करने वाले एक्टर और एक्ट्रेस की कहानियां बताती हैं कि इंडस्ट्री में ग्लैमर और चकाचौंध केवल एक मुखौटा है। यहां हम आपके लिए बॉलीवुड में हुई सबसे चौंकाने वाली आत्महत्याओं की लिस्ट लेकर आए हैं। आपको बता दें कि टी.वी इंडस्ट्री की चकाचौंध ऐसी नहीं है कि इसमें हर कोई खुश हो। सुशांत बॉलीवुड से अकेले ऐसे शख्स नहीं हैं जिन्होंने ऐसा कदम उठाया बल्कि इस लिस्ट में और भी कई नाम शामिल हो चुके हैं।

तुनिषा शर्मा

मशहूर बाल कलाकार और टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा 24 दिसंबर 2022 को अपने टीवी धारावाहिक ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ के सेट पर मेकअप रूम में लटकी हुई पाई गईं। उनके सह-कलाकार और पूर्व प्रेमी शीज़ान खान को गिरफ़्तार किया गया और बाद में पुलिस ने इस केस की जांच की, फिर उन्हें रिहा कर दिया गया। उनकी मौत उनके परिवार, फैंस और शुभचिंतकों के लिए एक बड़ा सदमा थी, क्योंकि अपनी मौत से कुछ घंटे पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था, “जो लोग अपने जुनून से प्रेरित होते हैं, वे रुकते नहीं हैं।”

मलाइका अरोड़ा पर टूटा दुखों का पहाड़, एक्ट्रेस के पिता ने छत से कूद कर की आत्महत्या

सुशांत सिंह राजपूत

14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने फैंस और एक्टर के परिवार को सकते में डाल दिया। संभावित ड्रग ओवरडोज से लेकर तनावपूर्ण पारिवारिक संबंधों और अस्वस्थ बॉलीवुड की होड़ तक, ‘छिछोरे’ एक्टर की बांद्रा स्थित उनके घर पर हुई मौत ने टीवी पर खूब चर्चा और बहस का विषय बना दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुष्टि की थी कि उनकी मौत फांसी लगाने और दम घुटने से हुई थी। 34 वर्षीय एक्टर की मौत ने बॉलीवुड में काफी हंगामा मचा दिया और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ बॉलीवुड में बाहरी लोगों के साथ होने वाले अन्याय पर चर्चा शुरू हो गई।

प्रत्यूषा बनर्जी

24 वर्षीय एक्ट्रेस, जो अपने सुपरहिट टीवी शो ‘बालिका वधू’ के कारण घर-घर में मशहूर हो गई थीं, अप्रैल 2016 में अपने ओशिवारा अपार्टमेंट में लटकी हुई पाई गई थीं। बताया गया था कि एक्ट्रेस

प्रोफेसनल वर्क के साथ-साथ अपने प्रेमी एक्टर-मॉडल राहुल राज सिंह के साथ खराब संबंधों के कारण से पीड़ित थीं।

‘मैं जवान दिखने की कोशिश…’ बोटोक्स सर्जरी पर ये क्या बोल गई एक्ट्रेस, पति को बताया वजह

जिया खान

‘गजनी’ में नजर आईं जिया खान 25 साल की उम्र में 3 जून 2013 को अपने जुहू स्थित अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। शुरुआत में इसे आत्महत्या का मामला माना गया, लेकिन ट्विस्ट तब आया जब जिया की मां ने बेटी के हत्यारे के तौर पर सूरज पंचोली का नाम लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौत से कुछ महीने पहले जिया प्रेग्नेंट थीं। ब्वॉयफ्रेंड सूरज ने जिया को अबॉर्शन की दवा दी थी। सूरज ने भ्रूण को टॉयलेट में फ्लश भी कर दिया था। कहा यह भी गया कि इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थीं। सूरज ने उनसे दूरी भी बनानी शुरू कर दी थी, जिसके बाद जिया डिप्रेशन में चली गई थीं। इसके कुछ दिनों बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी।

मनमीत ग्रेवाल

‘आदत से मजबूर’ और ‘कुलदीपक’ जैसे टीवी शो के लिए मशहूर ग्रेवाल ने मई 2020 में अपने नवी मुंबई स्थित आवास पर मृत पाए गए थे। पुलिस जांच में पता चला कि एक्टर कर्ज के बोझ तले दबे हुए थे और अपनी वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

Devara Trailer: Jr NTR संग Janhvi Kapoor प्यार में डूबी आई नजर, दोस्ती और विश्वासघात की दिखी झलक

कुशल पंजाबी

छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी एक जाना-माना चेहरा कुशल पंजाबी की दिसंबर 2019 में हुई मौत ने इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका दिया। 42 वर्षीय एक्टर ने एक नोट छोड़ा था जिसमें संकेत दिया गया था कि उनका सारा सामान उनके माता-पिता और बेटे को दिया जाना चाहिए। वह कथित तौर पर अवसाद से पीड़ित थे।

आसिफ बसरा

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के सबसे चहेते चरित्र एक्टर में से एक, बसरा नवंबर 2020 में धर्मशाला के एक निजी परिसर में मृत पाए गए थे। ‘पाताल लोक’ एक्टर की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई।

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के दादा जी ने बनाया था Eiffel Tower और Statue Of Liberty, नाम जानकर चौंक जाएंगे

नफीसा जोसेफ

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी रहस्य से कम नहीं है। 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली नफीसा ने 2004 में महज 26 साल की उम्र में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। नफीसा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी, लेकिन उन्होंने एक एक्ट्रेस के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई। वह एमटीवी पर एक शो होस्ट करने के लिए भी जानी जाती थीं। नफीसा बॉलीवुड फिल्म ‘ताल’ और टीवी शो C.A.T.S में भी नजर आईं।

कुणाल सिंह

एक्टर कुणाल सिंह तमिल सिनेमा में अपने काम के लिए खास तौर पर जाने जाते थे। उन्होंने ‘कधलार धिनम’ (1999) से एक्टिंग फील्ड में डेब्यू किया था। फिल्म में उनके अपोजिट सोनाली बेंद्रे थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही, लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार असफलताओं का सामना करना पड़ा। 7 फरवरी, 2008 को कुणाल अपने मुंबई अपार्टमेंट में पंखे से लटके पाए गए। उन्होंने आत्महत्या क्यों की, यह कोई नहीं जानता, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलताओं से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। मौत के वक्त उनकी उम्र 30 साल थी।

क्यों 10 महीने तक  Rubina Dilaik ने छुपा कर रखी अपनी तीसरी बेटी? एक्ट्रेस ने किया अब शॉकिंग खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.