होम / Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair चावल का पानी हेयर कंडीशनर से अधिक कारगर कैसे

Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair चावल का पानी हेयर कंडीशनर से अधिक कारगर कैसे

Mukta • LAST UPDATED : October 6, 2021, 9:11 am IST

Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair मांड यानि चावल का पानी किसी भी हेयर कंडीशनर की तुलना में हेयर फॉल को रोकने में अधिक कारगार होता है यह बालों को मजबूत बनाता है।
अगर आप बालों के झड़ने से परेशान हैं तो सप्ताह में 2 दिन चावल के पानी यानि की मांड से अपने बालों को जरूर धोएं। अमिनो एसिड झड़ते बालों को रोकने में मदद करता है जबकि चालव में अमिनों एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है। अमिनो एसिड हमारे बालों की जड़ो को मजबूत भी बनाता है।

चावल के पानी से निखारें खूबसूरती (Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair)

क्या आप जानते हैं कि चावल के पानी को फेशियल के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जी हां चावल का पानी मांड चेहरे की खूबसूरती निखारने में बेहद फायदेमंद होता है। मां का प्रयोग आप फेशियल के तौर पर कर सकते हैं।
मांड हमारे चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है और साथ ही चेहरे की चमक को बढ़ाकर मुहासों को भी दूर करता है। यदि आप मुहासे से परेशान हैं तो सप्ताह में 2 दिन कॉटन के कपड़े से चावल के पानी को चेहरे पर लगाएं।

डिहाइड्रेशन से दिलाए निजात (Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair)

Get rid of dehydration:
गर्मी के  मौसम में हमें अधिक पसीना आता है और पसीने के साथ हमारे शरीर से तरल पदार्थ बाहर निकल जाता है जिससे डिहाइड्रेशन की समस्या हो जाती है। मांड यानी चावल का पानी डिहाइड्रेशन की समस्या से बचाने व इसके संक्रमण से दूर रखने में मदद करता है।

(Chawal ke pani ke fayade/Benefits Of Rice Water For Hair)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.