होम / Congress News: कांग्रेस पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल, रणदीप सुरजेवाला बने मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव

Congress News: कांग्रेस पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल, रणदीप सुरजेवाला बने मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 17, 2023, 9:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Congress News: कांग्रेस ने गुरुवार (17 अगस्त) को पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल किया। पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश के सीनियर ऑब्जर्वर के बाद अब राज्य का ही प्रभारी महासचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया है। वहीं मुकुल वासनिक को गुजरात के प्रभारी महासचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है।

इतना ही नहीं मिली जानकारी के अनुसार दलित समाज से आने वाले बृजलाल खाबरी की जगह अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी सुरजेवाला को वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल की जगह दी गई तो वहीं वासनिक को राजस्थान कांग्रेस के नेता रघु शर्मा के इस्तीफे देने के बाद प्रभारी महासचिव बनाया गया है।

गौरतलब है इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में कांग्रेस केे द्वारा सुरजेवाला को दी गई इस जिम्मेदारी को काफी अहम माना जा रहा है। इसके अलावा अगले साल लोकसभा चुनाव है। गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर मानी जाती है। वहीं उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। ऐसे में अजय राय की नियुक्ति भी काफी अहम है। यूपी की वाराणसी सीट से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राय लड़ चुके हैं। वो दोनों बार चुनाव हारे हैं।

ये भी पढ़ें – PM Modi Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर कमजोर वर्ग के लोगों को मिलेगा ये उपहार 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India-Sri Lanka Relation: भारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता! श्रीलंका के विदेश मंत्री का चीन विवाद के बीच दिया बयान-Indianews
Tamil Youtuber: बच्चे के जन्म से पहले जेंडर का खुलासा करना तमिल यूट्यूबर को पड़ा भारी, जारी की गई नोटिस- Indianews
Singapore में भारतीय मूल की महिला ने की थी प्रेमी को जलाने की कोशिश, कोर्ट ने इतने दिनों की जेल की सुनाई सजा-Indianews
Lok Sabha Election: ‘रिंकिया के पापा को हराओ’, केजरीवाल ने दिल्ली में कन्हैया कुमार के लिए किया प्रचार- Indianews
Pune Porsche Accident: राहुल गांधी ने पुणे पोर्श दुर्घटना मामले में आरोपी युवा की जमानत शर्त पर पीएम मोदी पर कसा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
Bomb Threats Email: दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी मामले में आया नया मोड़, पुलिस ने ईमेल का लगाया पता- Indianews
Russia-Ukraine War: यूक्रेन की एक बार फिर बढ़ी मुश्किलें , रूस ने इस जगह पर शुरू किया परमाणु अभ्यास-Indianews
ADVERTISEMENT