होम / Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी से फिर होगी शुरु, पार्टी ने तैयार की आगे रणनीति

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी से फिर होगी शुरु, पार्टी ने तैयार की आगे रणनीति

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : December 31, 2022, 11:30 am IST

इंडिया न्यूज (नई दिल्ली): राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ( Bharat Jodo Yatra ) 3 जनवरी से फिर से शुरु होगी. दिल्ली के यमुना बाजार से इस यात्रा की शुरुआत होगी. करीब 2800 किलोमीटर की यात्रा तय करने के बाद विगत 24 दिसंबर को ये यात्रा दिल्ली पहुंची थी. जिसके बाद 9 दिनों के आराम के बाद ये यात्रा फिर एक बार राहुल गांधी के नेतृत्व में रवना होगी.

3 जनवरी से शुरु होने वाली यात्रा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरेगी. वहीं इस यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है. अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी जिन से मार्च करेंगे, उनमें वे क्षेत्र शामिल हैं जो फरवरी 2020 के दंगों के दौरान प्रभावित हुए थे, जिनमें मौजपुर, सीलमपुर और गोकलपुरी शामिल हैं. आपको बता दें कि ये राजधानी के वो इलाके हैं जो कि पुलिस रिकार्ड के अनुसार सड़क अपराध से ज्यादा प्रभावित हैं.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा देश के दक्षिणी राज्यो से शुरु हुई थी जिसमें दिग्गज समेत कई फिल्मी कलाकारों नें हिस्सा लिया था. वही भारत जोड़ो यात्रा अभी तक कुल 2800 किमी पैदल यात्रा रही है. जो कि देश के तमाम राज्यों से होते हुए 24 दिसंबर 2022 को दिल्ली में प्रवेश की थी. पुनः ये यात्रा आगामी 3 जनवरी से शुरु होगी और उसी दिन लोनी सीमा से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रवेश करेगी. उत्तर प्रदेश में ये यात्रा कुल 4 दिनो की होगी.

इस यात्रा को लेकर तमाम कांग्रेस के नेताओं मे बैठक की और रुट मैप तय कर पुलिस के मीटिंग की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय 24, अकबर रोड में शुक्रवार दोपहर हुई थी. इस बैठक को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी लेकर बताया कि “हमने पुलिस प्रशासन के साथ बैठकर यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा पर बात की. हमने अपने नेता राहुल गांधी को खतरे के बारे में पुलिस कर्मियों को बताया,ड़क पर चलते समय हमेशा उनकी जान को खतरा बना रहता है. हमने सुझाव भी दिए हैं प्रशासन को सुझाव भी दिए हैं.”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT