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इंडिया न्यूज़, Bollywood News(Mumbai): ऐसी फिल्म बनाना मुश्किल है जो मनोरंजक हो लेकिन संदेश देने के लिए एक मजबूत संदेश भी हो, और अतीत में कई प्रयासों के बावजूद, बहुत कम फिल्म निर्माता इस कौशल को हासिल कर पाए हैं। अक्सर ये फिल्में उपदेशात्मक होती हैं, या मनोरंजन भागफल से समझौता करती हैं। हालांकि, डार्लिंग्स के लेखक-निर्देशक जसमीत के रीन सहजता से शक्तिशाली कार्य को अंजाम देने का प्रबंधन करते हैं। ट्रेलर में ही डार्लिंग्स की दुनिया का एक बड़ा हिस्सा दिखाने के बावजूद, डार्क-कॉमेडी के पास अभी भी दो घंटे से अधिक के रन टाइम में बहुत कुछ है। हालांकि फिल्म कभी भी लंबी नहीं लगती, लेकिन इसका बड़ा श्रेय संपादक नितिन बैद को जाता है।
डार्लिंग्स बदरूनिसा शेख उर्फ बदरू (आलिया भट्ट) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक मजबूत इरादों वाली लड़की है, जो पति हमजा शेख (विजय वर्मा) के साथ अपनी असफल या असफल शादी को बचाने की पूरी कोशिश करती है। हालांकि, एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना इस कॉमेडी-ड्रामा को थोड़ा गहरा कर देती है, जिससे बदरू और उसकी मां शमशुनिसा शेख (शेफाली शाह) को चीजें अपने हाथों में लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है। जसमीत के रीन निर्देशित यह घरेलू हिंसा पर एक कड़ा बयान है। यह उस मार्ग पर विचारों की अधिकता को आकर्षित कर सकता है जिसे फिल्म निर्माता ने अपनी बात रखने के लिए चुना है, लेकिन उम्मीद है कि यह कम से कम लोगों को इस विषय पर अधिक चर्चा करने के लिए प्रेरित करेगा।
फिल्म के लिए बस इतना ही नहीं है। यह आपको शराब और परिवार पर इसके प्रभाव, अंधविश्वास, जोड़-तोड़, ईर्ष्या, कर्म, और माता-पिता के जीवन के प्रभाव और उनके बच्चों पर उनकी पसंद जैसे विषयों पर भी विचार करता है। कहानी में इन सभी पहलुओं को खूबसूरती से बुना गया है, लेकिन लगभग सभी को मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत किया गया है। पात्रों को सही मात्रा में कंट्रास्ट, ग्रे शेड्स और मासूमियत के साथ अच्छी तरह से स्केच किया गया है, जो उन्हें वास्तविक और संबंधित दोनों बनाता है। एक अच्छी पटकथा पर मंथन करने के लिए लेखक परवेज शेख और जसमीत के रीन को बधाई।
इसके अलावा, विजय मौर्य, जसमीत के रीन और परवेज शेख द्वारा लिखे गए संवाद बाहर खड़े हैं। ‘साब ट्विटर वालों के लिए बदल गई है, हमारे लिए नहीं’ जैसी लाइनें या पुलिस स्टेशन में इंस्पेक्टर राजाराम तावड़े (विजय मौर्य) और शमशुनिस्सा शेख के बीच की बातचीत एक रियलिटी चेक की तरह काम करती है। सिनेमैटोग्राफर अनिल मेहता का लेंस सहजता से डार्लिंग्स की दुनिया को जीवंत कर देता है, जबकि गरिमा माथुर द्वारा सेट डिजाइनिंग कहानी पर खरी उतरती है। विशाल भारद्वाज और मेलो डी के संगीत में समकालीन और कुछ पुराने विश्व आकर्षण का सही मिश्रण है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कथा को आगे ले जाने में मदद करता है।
जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो शायद ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आलिया भट्ट ऑनस्क्रीन नहीं निभा सकतीं और उन्होंने अपनी स्क्रीन आउटिंग से बार-बार यह साबित किया है। दर्शकों को फिल्म के पहले और दूसरे भाग में उनके चरित्र के दो बहुत अलग व्यक्तित्व देखने को मिलेंगे, दोनों को आलिया द्वारा असाधारण रूप से निभाया गया है। विजय वर्मा ने अपनी भूमिका इतनी अच्छी तरह से निभाई है कि एक समय के बाद कोई अभिनेता को भूल जाता है और केवल चरित्र को देखता है। जुल्फी के रूप में रोशन मैथ्यू फिल्म का असली सरप्राइज एलिमेंट है, हालांकि, मेरे लिए डार्लिंग्स की असली स्टार शेफाली शाह हैं।
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