होम / ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज इस वजह से नहीं आएगा फैसला, 14 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज इस वजह से नहीं आएगा फैसला, 14 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 8, 2022, 1:23 pm IST

बता दें ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज सुनवाई होना था। लेकिन इसे टाल दिया गया है। ऐसे में अगली सुनवाई का दिन भी बता दिया गया है। खबरों के अनुसार मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी।

इस वजह से नहीं आया फैसला 

ज्ञानवापी मामले पर हिंदू पक्ष के वकील अनुपम द्विवेदी का कहना है कि आज जो आदेश आना था वो जज साहब की छुट्टी पर होने की वजह से नहीं आ पाया। अगली तारीख 14 नवंबर की दी गई है। हम उम्मीद करते हैं कि उस दिन आदेश आ जाएगा।

गौरतलब है यूपी के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज अहम फैसले का दिन था। वाराणसी जिला कोर्ट में सिविल जज सीनियर डिवीजन महेंद्र पांडेय आज किरन सिंह बिसेन बनाम यूपी सरकार के केस में दोपहर 12.30 बजे से 3 बजे के बीच फैसला आना था । इस मुकदमे में किरन सिंह बिसेन ने अपील की है कि तुरंत भगवान आदि विश्वेश्वर के स्वयंभू ज्योतिर्लिंग की पूजा-अर्चना शुरू कराई जाए, पूरा ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए और वहां मुस्लिमों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए। इस अपील को मसजिद कमेटी ने चुनौती दी है। उसने ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत केस की पोषणीयता पर सवाल उठाया है।

बता दें कि ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के दौरान मिले ‘शिवलिंग’ की वैज्ञानिक जांच कराने से कोर्ट ने इनकार कर दिया था. कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया. मुस्लिम पक्ष की ओर से इसे फव्वारा बताया गया था. जिला कोर्ट के फैसले के बाद हिंदू पक्ष इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है।

ये भी पढ़ें – Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के बाद बदलेगी इन ग्रहों की चाल, इन राशि वालों के लिए होगा फलदायी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.