होम / Delhi MCD Election 2022: AAP ने जारी की 10 गारंटियां, सीएम केजरीवाल ने कहा- 'जो गारंटी हम देते वह कभी नहीं टूटती'

Delhi MCD Election 2022: AAP ने जारी की 10 गारंटियां, सीएम केजरीवाल ने कहा- 'जो गारंटी हम देते वह कभी नहीं टूटती'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 11, 2022, 12:31 pm IST

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार, 11 नवंबर को ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ को लॉन्च किया है। मुख्यमंत्री ने इससे पहले कहा कि “हम जो कहते है वो करते है, हम फेबिकॅाल की तरह टुटते नहीं है। दूसरी पार्टी वाले वचन पत्र जारी करते है, लेकिन इनकी नियत साफ नहीं है। केंद्र सरकार ने मुझे गाली देने के अलावा एमसीडी को एक पैसा नहीं दिया।”

आपको बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “भष्ट्राचार करते हैं ये लोग और जेल भेजते है सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को दिल्ली सरकार के काम रोकने में और दिल्ली वासियों की हालात खराब करने में इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि “इन्होंने कहां था कि कुड़े के पहाड़ खत्म कर देंगे, और हर गली दिल्ली की कचरे मुक्त होगी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। ये सारे वादे झुठे करते है, सारे मार्केट में कुड़ा भरा पड़ा है।”

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि “भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि केंद्र सरकार कहती है कि राज्य सरकार हमें पैसा नहीं देती, ये कहते हुए भी इनको शर्म नहीं आती है।”

देखें क्या हैं केजरीवाल की 10 गांरटियां

  • दिल्ली को सुंदर बनाएंगे।
  • दिल्ली को आवार पशुओं से मुक्ति दिलवाएंगे।
  • सभी कच्चे कर्मचारी को पक्का किया जाएगा।
  • तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करेंगे। भष्ट्राचार मुक्त MCD होगी।
  • नगर निगम स्कूल तथा अस्पताल ठीक करवाएंगे।
  • पार्किंग की समस्याओं से मुक्ति दिलाएंगे।
  • रेडी-पटरी वालों को वैंनिंग जोन बनाएंगे। साथ ही उनको भी भष्ट्राचार से मुक्त बनाएंगे।
  • नगर निगम की सभी गलियों को सही करवाएंगे।
  • नगर निगम के साभी पार्क को शानदार बनाएंगे।
  • व्यापारियों के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे।

जो गारंटी हम देते वह कभी नहीं टूटती– CM केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “MCD चुनाव का इंतज़ार चल रहा है। हम जो कहते हैं वो करते हैं। ये गारंटी जो हम देते हैं वो कभी टूटती नहीं है। फेवीकोल की तरह है हमारी गारंटी। बाक़ी लोगों नाम बदलते रहते हैं। नतीजे आने के अगले दिन ही अपना मैनिफ़ेस्टों फाड़ के फेंक देते हैं।”

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि “भाजपा ने पिछली बार कहा कि फंड केजरीवाल से नहीं लेंगे केंद्र से लेंगे। जबकि पूरे 5 साल मुझे गाली देते रहे। हमने बहुत पैसे दिये। इनके नबंर 2 नेता आये और बोले की केजरीवाल पैसा नहीं देता ये तो पहली बार हुआ कि केंद्र सरकार जब राज्य सरकार से पैसा मांग रही है। कूड़े के पहाड़ ख़त्म करने की बात कही थी। लेकिन कुछ काम नहीं किया अब कह रहे हैं ये हो ही नहीं सकता।”

इसके अलावा भ्रष्टाचार ख़त्म करने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “भ्रष्टाचार ख़त्म करने की बात कही। लेकिन कुछ काम नहीं हुआ टिकटें काट दी तो कैसा केवल टिकटें काटने से भ्रष्टाचार ख़त्म हो जायेगा। भ्रष्टाचार ये करते हैं और जेल भेजते हैं सत्येन्द्र जैन को। दिल्ली के लोगों की जीना हराम कर रखा है। योग क्लास भी बंद करवा दी। योग कौन बंद करवाता है। मैंने कहा नहीं बंद होगी चाहे जो हो जाये और हमने शुरू करवाई। घर-घर राशन पंहुचाने की योजना रुकवाई। रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ रूकवाया। मैं लोगों से कहना चाहता हूं काम रोकने वालों को वोट मत देना, काम करने वालों को वोट देना।”

Also Read: Delhi MCD Election 2022: बसपा ने रखा MCD चुनाव में कदम, जारी की उम्मीदवारों की सूची

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT