होम / अपने आगामी संस्मरण में प्रिंस हैरी के दावों के बावजूद, यूके के पीएम ऋषि सुनक कहते हैं कि उन्हें शाही परिवार पर "गर्व" है

अपने आगामी संस्मरण में प्रिंस हैरी के दावों के बावजूद, यूके के पीएम ऋषि सुनक कहते हैं कि उन्हें शाही परिवार पर "गर्व" है

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : January 9, 2023, 6:37 pm IST

INDIA NEWS(DELHI): शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने अपने आने वाली संस्मरण स्पेयर में प्रिंस हैरी पर पूछे गए एक सवाल को टाल दिय। प्रिंस हैरी ने कहा था की वो अफगानिस्तान में पायलट के रूप में दो यात्राएं की और उस यात्रा के दौरान उन्होंने 25 लोगों को मार डाला।

मीडिया रिपोर्टर ने जब पूछा कि क्या अफ़ग़ानिस्तान में तैनाती के दौरान हैरी द्वारा किए गए खुलासे सही थे। तब जवाब में ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ने कहा की – “मैं शाही परिवार के सम्बंद मे कोई टिप्पणी नहीं करुगा। मैं बस इतना कहूंगा कि हम लोगो को सुरक्षित रखने में जो भी अविश्वसनीय काम करते हैं, उनका मै बहुत आभारी हूं।

ऋषि सुनक ने कहा कि 25 “बॉडी काउंट”एक संख्या नहीं है

” ऋषि सुनक ने कहा कि उन्होंने हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में सेवा देते समय अफगानिस्तान में 25 लोगों को मार डाला था। जब वह अफगानिस्तान में फॉरवर्ड एयर कंट्रोलर के रूप में तैनात थे, तो उन्होंने 2007-2008 और 2012-2013 के हवाई हमलों में 25 लोगों को मार डाला था।

उन्होंने कहा कि उसकी जो 25 “बॉडी काउंट” की वह एक संख्या नहीं है जो मुझे संतुष्टि कर दे लेकिन न ही यह मुझे शर्मिंदा करती है।”

तालिबान के विदेश मामलों के मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने क्या कहा ?

तालिबान के विदेश मामलों के मंत्रालय के एक प्रवक्ता, अब्दुल कहर बाल्की ने हत्याओं पर निंदा की और उस पर आरोप लगाया की वो निर्दोषों की हत्या किये है। अफ़ग़ानिस्तान में सेना के पूर्व कमांडर कर्नल रिचर्ड केम्प ने मीडिया से बताया की अफ़ग़ानिस्तान में सेना के व्यवहार के बारे में हैरी का खुलासा चालबाज का था।

साथ ही उन्होंने कहा की- जैसा वह दावा करता वह ब्रिटिश सेना के लोगों को प्रशिक्षण करने का सही ढंग नहीं है। उत्तरार्द्ध ने पूर्वसूचना दी कि हैरी की बाते ब्रिटिश सैनिकों पर हमले को बढ़ावा दे रही है। यही वजह है की अपने आगामी संस्मरण में प्रिंस हैरी के दावों को, यूके के पीएम ने कहा कि उन्हें शाही परिवार पर “गर्व” है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT