होम / 12 साल की उम्र में इस बीमारी से जूझ रही थी Dimple Kapadia, एक ऐड ने बदल दिए किस्मत के सितारें

12 साल की उम्र में इस बीमारी से जूझ रही थी Dimple Kapadia, एक ऐड ने बदल दिए किस्मत के सितारें

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dimple Kapadia on Leprosy: जब डिंपल कपाड़िया सिर्फ़ एक किशोरी थीं, तब उन्होंने राज कपूर की 1973 की फ़िल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसमें ऋषि कपूर अहम किरदार में थे। दिग्गज एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया कि जिस समय वह कुष्ठ रोग से पीड़ित थीं, उसी समय उनके एक करीबी पारिवारिक मित्र ने उनके भविष्य को लेकर धमकी दी थी।हाल ही में एक बातचीत के दौरान, कपाड़िया ने खुलासा किया कि उनके पिता चुन्नीभाई कपाड़िया इंडस्ट्री में कई बड़ी हस्तियों के साथ मिलते-जुलते थे।

  • मैं तुम्हें स्कूल से बहिष्कृत करवा दूंगा
  • इस तरह कपाड़िया के हाथ लगी थी बॉबी 

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी-राष्ट्रपति से बॉलीवुड सेलेब्स तक, पदक जीतने पर मनु भाकर और सरबजोत सिंह को दी बधाई

मैं तुम्हें स्कूल से बहिष्कृत करवा दूंगा

एक्ट्रेस ने यह भी कहा किया कि एक “जाने माने डायरेक्टर” जो “पारिवारिक मित्र की तरह” था, उन्हें स्कूल से निकाल देना चाहता था। डिंपल ने कहा, “मैं उस समय कुष्ठ रोग से पीड़ित थी। मैं लगभग 12 साल की थी। मेरी कोहनी पर यह रोग था। तो इस आदमी ने पलटकर कहा, ‘मैं तुम्हें स्कूल से बहिष्कृत करवा दूंगा।’ पहली बार जब डिंपल ने “बहिष्कृत” शब्द सुना, तो उन्हें इसका मतलब भी नहीं पता था, लेकिन उन्होंने कहा कि यह सच था। उन्होंने आगे कहा कि, आखिर में, उनके स्वास्थ्य ने उनके लिए काम किया और उन्होंने राज कपूर की ‘बॉबी’ की तलाश को बंद कर दिया।

Bigg Boss OTT 3 के ग्रैंड फिनाले से पहले घर का असली विलेन का खुला राज़, अरमान मलिक और साई केतन ने सच से उठाया पर्दा

इस तरह कपाड़िया के हाथ लगी थी बॉबी 

कपाड़िया ने कहा, “उन्हें बताया गया कि एक खूबसूरत लड़की है, और वह कुष्ठ रोग से पीड़ित है। इस तरह के झटके से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता था, और इस तरह मुझे बॉबी मिली।” उन्होंने कहा कि वे शुरुआती साल उनके जीवन के सबसे शानदार समय थे क्योंकि वह जो भी चाहती थीं, वह उनके लिए संभव हो गया।

एक्ट्रेस ने कहा,”यह जादुई था। बिल्कुल जादुई,”। इसके साथ ही उन्होंने आगे खुलासा किया कि वह पहली बार अखबार में एक ऐड देखने के बाद इस रोल के लिए ऑडिशन देने गई थीं। ऑडिशन के दौरान, राज कपूर ने उनसे कहा, “आप चिंटू (ऋषि कपूर) से बहुत बड़ी दिखती हैं।”

डिंपल ने अपने खास अंदाज में राम राम राम राम लिखा, उन्हें आश्चर्य हुआ कि उन्हें क्यों मना कर दिया गया। हालांकि, उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने मुझे फिर से बुलाया, और उसके बाद सब ठीक हो गया।”

क्यों Katrina-Vicky की शादी में थी नो-फोन पॉलिसी? सनी कौशल के खुलासे ने उड़ाए होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.