होम / LIC IPO के लिए नवंबर में जमा होंगे जरूरी दस्तावेज

LIC IPO के लिए नवंबर में जमा होंगे जरूरी दस्तावेज

India News Editor • LAST UPDATED : October 4, 2021, 11:57 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(LIC IPO) एलआईसी के आईपीओ पर पूरे देश की निगाहें हैं। लाखों निवेशकों को बेसब्री से इंतजार है जोकि अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। अब वित्त मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया है कि एलआईसी के आईपीओ के लिए अगले महीने नवंबर में सेबी के पास जरूरी दस्तावेज जमा करवा दिए जाएंगे। यह देश के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। बताया गया है कि सरकार की मंशा इस आईपीओ को चालू वित्त वर्ष में ही लानी की है।

बता दें कि सरकार ने इस आईपीओ के प्रबंधन के लिए गोल्डमैन सैश (इंडिया) सिक्योरिटीज प्राइवेट लि., सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लि. और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लि. सहित 10 मर्चेंट बैंकरों को मुख्य रूप से नियुक्त किया है। आईपीओ के लिए जरूरी दस्तावेज दाखिल करने के बाद मर्चेंट बैंकर निवेशकों के लिए वैश्विक और घरेलू रोड शो का आयोजन करेंगे।देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी में सरकार विदेशी निवेशकों को भी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की अनुमति देने पर विचार कर रही है। मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने जुलाई में एलआईसी के आईपीओ की अनुमति दी थी।

Connect Us : Twitter Facebook

Tags:

LIC IPO

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.