होम / फेमस सिंगर-प्रोड्यूसर Dada Satram Rohra का 85 साल की उम्र में हुआ निधन, दे चुके हैं ये सुपरहिट फिल्में

फेमस सिंगर-प्रोड्यूसर Dada Satram Rohra का 85 साल की उम्र में हुआ निधन, दे चुके हैं ये सुपरहिट फिल्में

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Producer Dada Satram Rohra Passes Away: दिग्गज गायक-निर्माता दादा सतराम रोहरा (Dada Satram Rohra), जिन्हें सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक जय संतोषी मां के निर्माण के लिए जाना जाता है, उनका निधन हो गया है। उन्होंने 18 जुलाई को अंतिम सांस ली। बता दें कि वो 85 वर्ष के थे। रेडियो सिंधी के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने यह खबर शेयर की और लिखा कि दिग्गज गायक ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जो लता मंगेशकर को सिंधी गीत गाने के लिए मना सकते थे।

दादा सतराम रोहरा का हुआ निधन

दादा सतराम रोहरा के निधन की खबर शेयर करते हुए, रेडियो पेज ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि प्रसिद्ध गायक और फिल्म निर्माता दादा सतराम रोहरा का 18 जुलाई 2024 को निधन हो गया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और इस कठिन समय में उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें। दादा सतराम रोहरा ने दादा राम पंजवानी, भगवंती नवानी, कमला केसवानी और कई अन्य जैसे प्रसिद्ध गायकों के साथ कई सुपरहिट गाने दिए।”

ऋतिक रोशन-सुजैन से मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान तक, इन सेलेब्स ने भारत के सबसे महंगे तलाकों में रचा इतिहास – India News

इसके आगे लिखा, “उन्होंने ब्लॉकबस्टर सिंधी फिल्म “हाल ता भाजी हालूं” और हिंदी फिल्म “जय संतोषी मां” का निर्माण किया। वह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो महान गायिका लता मंगेशकर को सिंधी गीत गाने के लिए राजी कर सकते थे। दादा सतराम रोहरा का निधन सिंधी समुदाय के लिए बहुत बड़ी क्षति है और इस कमी को कोई भी पूरा नहीं कर सकता।”

इस बीच रिपोर्ट के अनुसार, 18 जुलाई को कुर्ला पश्चिम में कल्पना सिनेमा के पास सोनारपुर हिंदू श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया गया। दिवंगत निर्माता के बारे में अधिक बात करते हुए, वह सिंधी समुदाय में काफी प्रसिद्ध थे।

साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म जय संतोषी मां

पारिवारिक ड्रामा 1975 में रिलीज़ हुई थी। विजय शर्मा द्वारा निर्देशित, इस फिल्म में कनन कौशल, आशीष कुमार, रजनीबाला, अनीता गुहा, भारत भूषण, बेला बोस और अन्य कलाकार हैं। जय संतोषी मां की शुरुआत देवलोक में गणेश की बेटी के रूप में देवी संतोषी मां के ‘जन्म’ को दिखाते हुए होती है। मुख्य भूमिकाओं में से एक अमर ऋषि नारद ने निभाई थी, जो विष्णु के भक्त थे और फिल्म के दो समानांतर कथानकों को आगे बढ़ाने के लिए हस्तक्षेप करते हैं, जो मनुष्यों और देवताओं दोनों से संबंधित हैं।

Bigg Boss OTT 3: Armaan Malik को तलाक देंगी Payal Malik, कृतिका और बच्चों को लेकर कह दी चौंकाने वाली बात – India News

इस बीच, सत्यवती की शादी बृजमोहन से हो जाती है और वह एक दुर्घटना का शिकार हो जाता है और हर कोई मान लेता है कि वह मर चुका है। फिल्म दिखाती है कि कैसे देवी संतोषी के प्रति सत्यवती की भक्ति उसके दुखों का समाधान करती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.