होम / अगर आपके चेहरे पर भी निकल रहें हैं पिंपल्स तो करें ये उपाय

अगर आपके चेहरे पर भी निकल रहें हैं पिंपल्स तो करें ये उपाय

Shashikala Dushad • LAST UPDATED : July 15, 2023, 7:35 pm IST

India News( इंडिया न्यूज़) ,Skin Care Tips :  चेहरे की त्वचा की समस्याओं में से एक पिंपल्स होने का मुख्य कारण होता है। पिंपल्स को हटाने के लिए एक अच्छा और प्रभावी तरीका है स्नान करना किसी भी ऐसे पानी के बारे में कहना कि यह सीधे मुंहासों को हटा सकता है, यह कहना कठिन है। हालांकि, कुछ तत्वों से युक्त पानी का उपयोग आपकी त्वचा की स्वस्थता को बढ़ावा दे सकता है। और मुंहासों को कम करने में मदद कर सकता है। यहां सामान्य उपाय हैं। जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

गुलाब का पानी

गुलाब के पानी में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। जो त्वचा को साफ़ करके मुंहासों को कम करने में मदद कर सकते हैं। आप एक कप गुलाब का पानी लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

नींबू का रस

नींबू का रस एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। जो मुंहासों को कम करने में मदद कर सकता है। आप एक नींबू का रस निकालकर उसे एक कप पानी में मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसे 10-15 मिनट रखें और फिर धो लें।

टी ट्री ऑयल

टी ट्री ऑयल में एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं। जो मुंहासों को कम करने में मदद कर सकते हैं। आप एक टीस्पून टी ट्री ऑयल को दूध के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसे अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक रखें और फिर धो लें।

यदि आपके मुंहासे या त्वचा समस्याएं गंभीर हैं तो डाक्टर से सलाह जरूर लें ।

ये भी पढ़ें:- एक कप गुड़ की चाय से मिलेगा कई रोगों से छुटकारा, जानिए इसके फायदे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT