होम / Imlie 2 november 2021 Written Episode Update इमली ने मालिनी को किया अपमानित

Imlie 2 november 2021 Written Episode Update इमली ने मालिनी को किया अपमानित

Mukta • LAST UPDATED : November 2, 2021, 3:11 pm IST

Imlie 2 november 2021 Written Episode Update

इंडिया न्यूज, मुम्बई :
कुछ समय बाद, इमली ने आंसू भरी आंखों से आदि का नाम शहरी लंगूर/ के रूप में हाथ में मेहंदी के साथ अंकित किया। आदि दरवाजा खटखटाता है और अपना खाना लाता है। वह कहती है कि यह उसका कमरा है। वह कहता है कि यह अब उसका भी है और अपने हाथ पर उसका नाम दिखाता है। वह कहती है कि उसके पिछले साल की मेहंदी उसके लिए एक अभिशाप थी क्योंकि वह तब उससे शादी नहीं करना चाहता था और अब यह उसके लिए एक आशीर्वाद है, उनका रिश्ता उसका गौरव है, आदि। वह कहता है कि वह भी उनके रिश्ते का सम्मान करता है। वह पूछती है कि क्या होगा अगर उसका दोस्त उसे धोखा दे और वह उसका दुश्मन हो।

आदि का कहना है कि वह मालिनी को दुश्मन मानती है और सोचती है कि मालिनी उन्हें अलग कर सकती है, उसे इस धारणा को बदलना चाहिए वरना उनका रिश्ता बर्बाद हो जाएगा। वह कहती है कि वह अब भी उसकी नहीं सुन रहा है। वह कहता है कि अगर मालिनी उसके हाथ पर अपना नाम लिख लेगी, तो भी वह मालिनी का नहीं होगा; उसे सब कुछ भूलकर आगे बढ़ना चाहिए।

वह पूछती है कि वह सब कुछ कैसे भूल सकती है, उसे अभी भी एक सुबह याद है जब मालिनी ने अपने कमरे का दरवाजा खोला और उसके साथ रात बिताई; उसने उसे सबूत दिया और उसने मालिनी के बजाय उसकी माँ पर भरोसा करके उसे हटा दिया; वह भूल जाएगी कि मालिनी उसके बच्चे की संतान है, लेकिन उस रात को नहीं भूल सकती; उसे सतर्क हो जाना चाहिए और महसूस करना चाहिए कि मालिनी उसे धोखा देगी।

वह पूछता है कि वह क्या करेगा जब वह मालिनी पर उससे ज्यादा भरोसा करती है, उसने पहले ही मालिनी को तलाक दे दिया और वह और क्या कर सकता है। वह उसे उसके माता-पिता के घर भेजने के लिए कहती है और जारी रखती है। वह कहता है कि इमली की असुरक्षा के कारण वह ऐसा नहीं कर सकता।
मालिनी अपना बैग लेकर अंदर आती है और कहती है कि वह खुद उसका घर छोड़ देगी। इमली पूछती है कि क्या वह उन्हें छिपकर सुन रही थी। मालिनी कहती हैं कि हर कोई उनकी चर्चा बाहर सुन सकता है, वह नहीं चाहती कि वे लड़ें और इसलिए अपने घर से जा रहे हैं। वह गुस्से में चला जाता है।

वह उन्हें रोकने का काम करती है, फिर अपने चेहरे का भाव बदल देती है और इमली को अलविदा कह देती है। इमली का कहना है कि वह उसे वापस लाने के लिए उसके पास नहीं जाएगी और उसके साथ करवा चौथ मनाएगी न कि इमली के साथ। मालिनी उसे चुनौती देती है कि आदि खुद उसे अपने घर वापस लाएगा और मुस्कुराता हुआ चला जाएगा। वह टी हाउस पहुंचती है जहां अनु पूछती है कि क्या उसने आदि का घर छोड़ दिया है और वह कहती है कि इमली उसे घर से बाहर निकालना चाहती थी, इसलिए वह खुद बाहर चली गई और यह सुनिश्चित करेगी कि आदि उसे वापस ले जाए।

इमली मीठी को फोन करती है और पूछती है कि क्या मालिनी वहां पहुंची है। मीठी कहती है हाँ, वह बहुत खुश दिखती है। इमली उसे मालिनी और उसके बच्चे की देखभाल करने के लिए कहती है। मीठी पूछती है कि उसकी देखभाल कौन करेगा। इमली उसके बारे में चिंता न करने के लिए कहती है। मीठी याद दिलाती है कि उसे कल आदि के साथ करवा चौथ मनाने की जरूरत है। मालिनी ने इम्ली के करवा चौथ उत्सव को खराब करने का फैसला किया।
अगली सुबह, इमली अलार्म सुनकर उठती है और सरगी/उपवास खाने के बारे में सोचती है। वह जांचती है कि क्या आदि अलार्म सुनकर जाग गया और उसे बिस्तर पर नहीं मिला। वह उसे खोजती है और उसे लिविंग रूम के सोफे पर सोती हुई पाती है, यह सोचकर रोती है कि वह उस पर गुस्सा करके बाहर सोया था, वह आज रात सब कुछ भूलकर नए सिरे से शुरू करेगी क्योंकि मालिनी यहाँ नहीं है।

मालिनी आदि के नंबर पर कॉल करती है। इमली रसोई में जाती है जहां अपर्णा, राधा और रूपाली सरगी खा रही हैं। रूपाली ने उसे उनके साथ शामिल होने के लिए कहा। इमली का कहना है कि उसके पास बाद में होगा। अपर्णा का कहना है कि उन्हें महिलाओं को पूरे दिन उपवास करने की जरूरत है और उन्हें एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए। इमली पूछती है कि क्या वे कल के नाटक के लिए उस पर नाराज नहीं हैं।

अपर्णा का कहना है कि एक पत्नी के लिए अपने सौतन के साथ रहना बहुत मुश्किल है और अगर इमली को लगता है कि मालिनी की मौजूदगी के कारण उसका और आदि का रिश्ता प्रभावित हुआ है, तो वह उसका समर्थन करेगी। उसका सहारा देखकर इमली रोने लगती है। रूपाली का कहना है कि यह पहला साल है जहां वह प्रणव को याद करके रो नहीं रही हैं, इसके लिए उनकी आत्मा बहन इमली को धन्यवाद।
अनु नाश्ते का इंतजार करती है। देव पूछता है कि उसका नाश्ता कहाँ है। वह ताली बजाती है, और मीठी खाना लाती है। देव का कहना है कि वह मीठी को परेशान करना चाहती है। मीठी मालिनी को नाश्ते के लिए बुलाने के लिए कहती है। देव पूछता है कि क्या मालिनी यहाँ है। अनु कहते हैं कि नहीं और मीठी को अपने झूठ को रोकने और भोजन पर ध्यान केंद्रित करने की चेतावनी दी क्योंकि उसने रात के खाने में नमक नहीं डाला था।

मीठी कहती है कि वह उपवास कर रही है। देव ने अनु से मीठी के उपवास का अपमान न करने के लिए कहा। अनु पूछती है कि क्या वह देव के लिए उपवास कर रही है जिसने उसे वर्षों पहले छोड़ दिया था या देव जिससे वह विवाहित है और उसके साथ नहीं है। मीठी का कहना है कि वह और सत्यकाम मीलों दूर हैं और जल्द ही मिलेंगे, लेकिन जहां रिश्ते में सोच मेल नहीं खाती, वह समृद्ध नहीं होती।

(Imlie 2 november 2021 Written Episode Update)

Also Read : Happy Birthday Shahrukh Khan शाहरुख खान ने 56वां जन्मदिन मनाया

Read Also : Sidharth Malhotra Leaving For Delhi To celebrate Diwali with his family

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.