होम / JNU: मिलने आओ नहीं तो.., जेएनयू के प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश-Indianews

JNU: मिलने आओ नहीं तो.., जेएनयू के प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 30, 2024, 12:51 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), JNU: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने एक शिक्षक पर एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया, जिसके कारण प्रशासन की निष्क्रियता के कारण उसे परिसर छोड़ना पड़ा। आरोपों में अश्लील कविताएं, फेल करने की धमकी और अन्य महिला छात्रों को निशाना बनाना शामिल है। ये शर्मनाक घटना दिल्ली के जेएनयू से सामने आ रही है जहां एक शिक्षक, जिसे हमारे समाज में भगवान के समान दर्जा दिया जाता है, ने अपनी शिष्या के साथ दुष्कर्म किया। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी..

प्रोफसर ने छात्रा के साथ की गलत हरकत 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने सोमवार को आरोप लगाया कि एक शिक्षक ने एक छात्रा का यौन उत्पीड़न किया और शिकायत पर प्रशासन की निष्क्रियता के कारण उसे परिसर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। जेएनयूएसयू ने आरोप लगाया कि उसी शिक्षक पर महिला के बैचमेट्स द्वारा “यौन और मानसिक उत्पीड़न” का आरोप लगाने वाली एक अन्य शिकायत पर भी जेएनयू की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews

छात्र संघ ने खिलाफ में मामला किया दर्ज 

उनकी मांग है कि प्रशासन छात्रों की शिकायत पर जल्द कार्रवाई करे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करे क्योंकि ऐसे अपराधों को स्वीकृति नहीं दी जा सकती ना ही इसे नजरअंदाज किया जा सकता है। “संबंधित प्रोफेसर ने लगातार संदेशों और कॉलों के माध्यम से महिला को परेशान किया है, जिसमें अश्लील कविताएं और व्यक्तिगत बैठकों के अनुरोध भी शामिल हैं। उसके समर्पण करने से इनकार करने पर, उसने कथित तौर पर उसे अपने पेपर में फेल करने की धमकी दी। इसके बाद प्रोफेसर ने पीड़िता के ठिकाने के बारे में जानने के लिए अन्य महिला छात्रों को परेशान करना शुरू कर दिया। जीवित बचे व्यक्ति को परिसर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया, ”छात्र संघ ने आरोपी शिक्षक के ऊपर आरोप लगाया।

RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews

शारीरिक और मानसिक रूप से किया परेशान 

आईसीसी की पीठासीन अधिकारी वंदना मिश्रा ने पीटीआई को बताया कि इसके खिलाफ जांच चल रही है और आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। “जांच की उचित प्रक्रिया चल रही है। आईसीसी की ओर से आवश्यक कार्रवाई/कदम उठाए गए हैं,” उन्होंने कहा। छात्र संघ ने दावा किया कि पीड़िता ने 10 अप्रैल को आरोपी के खिलाफ आईसीसी में यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। 15 अप्रैल को पीड़िता के कुछ बैचमेट्स द्वारा एक और शिकायत दर्ज की गई, जिसमें शिक्षक पर छात्र के ठिकाने के बारे में जानने के लिए उन्हें यौन और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया गया।
पिछले महीने यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने शिकायत की थी कि दो पूर्व छात्रों समेत चार लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया है। ऐसे लोग हमारे समाज पर कलंक हैं।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Adani Group: बचपन में मां की हुई मौत, पैर से दिव्यांग, लवली की मदद के लिए आगे आये अडानी, इलाज की उठाई जिम्मेदारी- Indianews
Cannes 2024: ब्लूज़ और सिल्वर ड्रेस में दिखी Aishwarya Rai Bachchan, ईवा लोंगोरिया संग दिए पोज -Indianews
Summer Vacation Tips: गर्मियों में वेकेशन पर जाते समय अपने बैग में जरूर रखें ये सामान, देखें लिस्ट -Indianews
Air India: 150 से ज्यादा यात्रियों वाले एयर इंडिया विमान में लगी आग, दिल्ली में कराई गई लैंडिंग-Indianews
Nail Care Tips: अपने हाथों के नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इन टिप्स की मदद से करें नेल्स केयर -Indianews
Kanhaiya Kumar: चुनाव प्रचार के दौरान हमला कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला, AAP पार्षद से भी बदसलूकी-Indianews
Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा में भारी भीड़ और बदइंतज़ामी का क़सूरवार कौन है? जानें जनता की राय-Indianews
ADVERTISEMENT