होम / Olympics 2024 में एंजेला कैरिनी के खिलाफ इमान खलीफ की जीत पर Kangana Ranaut ने दिया विवादित बयान, जानें मामला

Olympics 2024 में एंजेला कैरिनी के खिलाफ इमान खलीफ की जीत पर Kangana Ranaut ने दिया विवादित बयान, जानें मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut Controversial Take on Imane Khelif Win Against Angela Carini at the Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) खेलों की चर्चा इंटरनेट पर खूब हो रही है। बता दें कि गुरुवार, 1 अगस्त को अल्जीरिया की इमान खलीफ (Imane Khelif) और इटली की एंजेला कैरिनी (Angela Carini) के बीच बॉक्सिंग मैच हुआ। इमान ने खेल के 46 सेकंड के भीतर एंजेला को हरा दिया। कैरिनी बुरी तरह घायल हो गई और इसके कारण रोने लगी। जैसे ही इमान को विजेता घोषित किया गया, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ओलंपिक समिति की आलोचना शुरू कर दी। कुछ नेटिज़न्स का मानना ​​है कि इमान कथित तौर पर एक पुरुष के रूप में पैदा हुई थी, जो एक महिला के रूप में पहचानी जाती है। इसलिए, यह मैच निष्पक्ष नहीं था। अब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इस मामले पर अपने विचार शेयर किए हैं।

कंगना रनौत ने ओलंपिक 2024 समिति की आलोचना

आपको बता दें कि एक्ट्रेस और राजनेता कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर दो लंबी इंस्टा स्टोरीज में अपने विचार शेयर किए। कंगना रनौत ने ओलंपिक 2024 समिति की आलोचना की और इसके लिए वोक कल्चर को जिम्मेदार ठहराया। अपनी पहली पोस्ट में कंगना रनौत ने लिखा कि एंजेला कैरिनी को एक ‘स्वाभाविक रूप से जन्मे पुरुष’ के खिलाफ लड़ना पड़ा, जिसके शरीर के अंग पुरुषों जैसे हैं और वो पुरुषों की तरह दिखती और व्यवहार करती है। कंगना ने बताया कि कैसे इमान खलीफ ने बॉक्सिंग रिंग में एंजेला को ऐसे हराया जैसे कोई पुरुष शारीरिक शोषण के मामले में महिला को हराता है।

Bigg Boss OTT 3 के बाद इस रिच मैन से शादी करेंगी Sana Makbul? इन सेलेब्स ने किया कंफर्म- India News

कंगना रनौत ने आगे कहा कि वोक संस्कृति अनुचित है और अनुचित प्रथाओं को बढ़ावा देती है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वो अपनी आवाज़ उठाएं, इससे पहले कि उनकी लड़की की नौकरी या पदक छीन लिया जाए और उन्होंने हैशटैग #SaveWomensSports का इस्तेमाल किया है। अपनी दूसरी स्टोरी में कंगना रनौत बताती हैं कि समलैंगिक संबंध बनाने के लिए किसी को महिला की भूमिका निभानी होती है और किसी को पुरुष की।

स्वीकृति के लिए किसी की नकल करने की ज़रूरत नहीं- कंगना

कंगना रनौत ने आगे ये भी कहा कि ये जागृत लोग रूढ़िवादी पुरुष महिला आदर्शों की भूमिका निभाना पसंद करते हैं, लेकिन नारीवाद के नाम पर महिलाओं को मर्दाना और पुरुषों को स्त्रीलिंग होने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं। अभिनेत्री ने कहा कि उनके कुछ सबसे करीबी दोस्त समलैंगिक हैं और वो असाधारण हैं।

अभिनेत्री की पोस्ट में आगे लिखा, “स्वीकृति के लिए उन्हें किसी की नकल करने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें पुरुषों या महिलाओं की सस्ती, अत्याचारी, अवास्तविक नकल करने की ज़रूरत नहीं है। वो बहुत प्रतिभाशाली हैं, उन्हें बिल्कुल वैसा ही दिखना चाहिए जैसा भगवान ने उन्हें बनाया है। अपने प्राकृतिक स्व को नकारने की कोई ज़रूरत नहीं होनी चाहिए।”

Bigg Boss OTT 3 के फिनाले से पहले Sana Makbul को देख लोगों को यकीन कर पाना हुआ मुश्किल, हुई ट्रोल, देखें वीडियो – India News

ओलंपिक समिति के प्रवक्ता मार्क ने इस मामले पर कही ये बात

इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रवक्ता मार्क एडम्स बताया कि इमान खलीफ के पासपोर्ट पर लिंग के रूप में महिला लिखा है। इसलिए, वह ओलंपिक के लिए महिला वर्ग में प्रतिस्पर्धा कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्क्स ने इस सप्ताह स्पष्ट किया कि प्रतिस्पर्धा करने वाले सभी लोग पात्रता आवश्यकताओं का पालन कर रहें हैं। मार्क ने यह भी अनुरोध किया कि लोग अपने विचारों को कम करें और खेल को डायन हंट में न बदलें। बॉक्सर इमान ने अपने लिंग और पहचान के बारे में विवादास्पद राय पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कंगना रनौत का वर्कफ्रंट

कंगना रनौत के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो अगली बार ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगी। अभिनेत्री ने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है, जिसमें वह पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म में मिलिंद सोमन, अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े और महिमा चौधरी भी हैं। यह फिल्म 6 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में आएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.