होम / Maa Lakshmi Blessings Tips : सुबह उठकर करेंगे ये काम तो मॉँ लक्ष्मी आएंगी आपके घर

Maa Lakshmi Blessings Tips : सुबह उठकर करेंगे ये काम तो मॉँ लक्ष्मी आएंगी आपके घर

India News Editor • LAST UPDATED : March 8, 2022, 5:34 pm IST

Maa Lakshmi Blessings Tips

इंडिया न्यूज

Maa Lakshmi Blessings Tips: धन की देवी मॉं लक्ष्मी सुबह के समय किये गए इन कर्मों से आपके घर आती है और घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं शास्त्रों में बताए गए ये कार्य:-

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और हर कोई यह चाहता है कि उसके घर में सुख-समृद्धि हो किसी चीज की कमी न हो। देवी लक्ष्मी की असीम कृपा से व्यक्ति को धन व अन्न की प्राप्ति होती रहती है। शास्त्रों में बताए अनुुसार सुबह उठकर कुछ उपाय करने से आप पर सदा मॉँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।(Maa Lakshmi Blessings Tips)

तुलसी को जल चढ़ाएं

अगर आप अपने घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं तो सूबह उठकर स्नान करके तुलसी में जल जरूर चढ़ाएं । तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi)वास करती हैं। तुलसी (Basil)को जल चढ़ाने से आपकर घर सुख-समृद्धि से परिपूनण हो जाता है।

Maa Lakshmi BlessingsTips
Maa Lakshmi BlessingsTips

जब आप तुलसी में जल चढ़ाएं तो भगवान विष्णु का मंत्र जरूर बोले -ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नम:- इससे मां लक्ष्मी के साथ ही श्री हरि की भी कृपा आप पर बनी रहती हैं।

सूर्य को जल अर्पन

सुबह स्नान करने के बाद तांबे के बर्तन में जल डालकर ,इसमें थोंड़ा सा सिंदूर व फूल डालें और सूर्य को अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होगी तथा आपको स्वस्थ और निरोग रहने में मदद मिलती है।

Maa Lakshmi Blessings Types
Maa Lakshmi Blessings Tips

घर की सफाई

सुबह हमें घर की साफ-सफाई जरूर करनी चाहिए और मुख्य द्वार पर देसी घी का दीपक जलाएं। दीपक में सभी देवी-देवता वास करते हैं। ये हर विपदा से आपको छुटकारा दिलाते हैं। घर में दीपक जलाने से वास्तु दोषों से आपको छुटकारा मिलता है।(Maa Lakshmi Blessings Tips)

Maa Lakshmi BlessingsTips
Maa Lakshmi BlessingsTips

रोजाना पूजा-पाठ

रोजाना पूजा-पाठ करने के बाद माथे पर तिलक जरूर लगाना चाहिए। शास्त्रों में इसे बहुत ही शुभ माना गया है। यह आपके जीवन में सुख-शांति और मॉँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने में सहायक होता है , आप चंदन का लेप अपने माथे पर जरूर लगाएं।(Maa Lakshmi Blessings Tips)

घर मे नमक का पोछा

घर में नमक के पानी का पोछा लगाना से आपको वास्तु दोषों से छुटकारा मिलता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा हमेशा बनाये रखेंगी।(Maa Lakshmi Blessings Tips)

Read More: Kashmiri Woman Scientist Message On Woman Day : मुकाम की राह मुश्किल हो सकती है नामुममिन नहीं, कभी न मानें हार

Also Read: Russia Ukraine War 13th Day Live Update : सीजफायर के बीच सुमी में बमबारी, 9 लोगों की मौत, युक्रेन बोला, सीजफायर पब्लिसिटी स्टंट

Also Read: Who Should Not Wear Pearl: इन लोगों को नहीं करना चाहिए मोती धारण हो सकता है नुक्सान

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT