होम / MP News: फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के सहारे शिक्षक की ली नौकरी, कलेक्टर के आदेश के बाद हुए बर्खास्त…

MP News: फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के सहारे शिक्षक की ली नौकरी, कलेक्टर के आदेश के बाद हुए बर्खास्त…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 11, 2023, 1:10 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज़),अनिल दुबे, MP Nes: मध्य प्रदेश में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाकर शिक्षा विभाग में सरकारी नोकरी हासिल करने वाले शिक्षको पर सरकार का शिकंजा कसने लगा है, श्योपुर में मुरैना और ग्वालियर से जाली फर्जी दिव्यांग सेटिफिकेट बनाकर सरकारी शिक्षक बनने वाले शिक्षको पर कार्यवाही की गई है,श्योपुर में  कलेक्टर संजय कुमार के आदेश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र सिंह तोमर ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाकर शिक्षक की नोकरी पाने वाले 7 शिक्षको को बर्खास्त करने की बड़ी कार्यवाई की है।

कलेक्टर के आदेश के बाद तुरंत बर्खास्त

शिक्षा विभाग से नोकरी से बर्खास्त किए गए सभी 7 शिक्षको ने सरकारी नोकरी पाने के लिए ग्वालियर से दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाया था, श्योपुर के शिक्षको के दिव्यांग प्रमाण पत्रों की जांच ग्वालियर कलेक्टर के यहां से होने के चलते उन्हें जाली और फर्जी पाया गया जिसके बाद श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार के आदेश के बाद फर्जी दिव्यांग बने 7 शिक्षको को जिला शिक्षा अधिकारी ने तुरंत नोकरी से बर्खास्त करते हुए फर्जी शिक्षा के खिलाफ पुलिस में एफआईआर करवाने की तयारी शुरू कर दी है।

11 लोगो के खिलाफ कार्यवाई हुई

शिक्षा विभाग से बर्खास्त हुए 7 शिक्षको में से 6 लोग मुरैना के सबलगढ़ तो एक श्योपुर के विजयपुर इलाके का रहने बाला है। इससे पहले मुरैना में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाकर श्योपुर में सरकारी शिक्षक बनने वाले 4 शिक्षको के प्रमाण पत्रों की जांच में भी यही फर्जीवाडा मिलने के बाद जुलाई में चारो को बर्खास्त करने की कार्यवाई हो चुकी है। श्योपुर में फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाकर शिक्षक की नोकरी पाने बाले 11 लोगो के खिलाफ वर्खाश्तगी की कार्यवाई हो चुकी है। शिक्षा विभाग सभी 11 लोगो के खिलाफ जल्द ही FIR की कार्यवाई करने जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 

Reetha Benefits for Hair: बालों की सभी परेशानियों को दूर करती है हर्बल-रीठा, फॉलो करें ये टिप्स

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.