होम / 8 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही हैं Neetu Kapoor, इस तरह हुई थी ऋषि कपूर से मुलाकात

8 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही हैं Neetu Kapoor, इस तरह हुई थी ऋषि कपूर से मुलाकात

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Neetu kapoor 66 Birthday: अपने चुलबुले स्वभाव और खूबसूरत अदाओं से लाखों दिलों पर राज करने वाली दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस ​​नीतू कपूर आज भी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर की दीवानी हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब एक्ट्रेस को अपने पति की याद न आती हो। वह अक्सर सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर के साथ अपनी तस्वीर और प्यारभरे लम्हो को शेयर करती रहती हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी नीतू फिल्मों में काफी एक्टिव रहती हैं और बड़े पर्दे पर धमाल मचाती नजर आती हैं। एक्ट्रेस नीतू कपूर आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं, जिसके लिए उनके परिवार ने खास प्लानिंग की है। आज दिग्गज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम हम आपको उनकी शुरुआती जिंदगी से जुड़े कुछ अनमोल किस्सो के बारे में बातएंगे।

  • नीतू कपूर का चाइल्ड डेव्यू
  • ऋषि कपूर के प्यार में पड़ी नीतू

बेटे की वजह से छलके मां Neetu kapoor के आंसू, किया Ranbir की इस हरकत का खुलासा

नीतू कपूर का चाइल्ड डेव्यू

नीतू कपूर के जीवन पर नजर डालें तो 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में जन्मीं नीतू कपूर ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका जन्म एक जाट सिख परिवार में हुआ था और उन्होंने 8 साल की उम्र में ‘बेबी सोनिया’ नाम से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बताते चलें की एक्ट्रेस ने हिल ग्रेंज हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी और उनका पूरा परिवार मुंबई के पेडर रोड जैसे मशहूर इलाके में रहता था।

लेकिन एक्ट्रेस की जिंदगी में तूफान तब आया जब उनके पिता दर्शन सिंह का निधन हो गया। उस वक्त नीतू काफी छोटी थीं और महज 19 साल की उम्र में उन्होंने राजेंद्र कुमार और वैजयंतीमाला की फिल्म ‘सूरज’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

इस एक्टर के ठुकरना से Ajay Devgn के हाथ लगी थी The Legend of Bhagat Singh

ऋषि कपूर के प्यार में पड़ी नीतू

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। दोनों के बीच काफी प्यार देखने को मिला। वहीं, उनके रिश्ते के बारे में बात करें तो नीतू सिंह और ऋषि कपूर की पहली मुलाकात फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के सेट पर हुई थी। शूटिंग के दौरान ही दोनों जल्द ही दोस्त बन गए। उस वक्त नीतू महज 15 साल की थीं। बता दें कि नीतू कपूर से पहले ऋषि कपूर की एक गर्लफ्रेंड थी। जो अक्सर उनसे नाराज रहती थी, कहा जाता हैं की अपनी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए एक्टर अकसर नीतू से लव लेटर लिखवाया करते थे। इसी दौरान दोनों के बीच का रिश्ता और गहरा हो गया और ऋषि कपूर और नीतू के बीच रिलेशनशिप की शुरुआत हुई।

Manisha Koirala ने इंडस्ट्री के काले सच से उठाया पर्दा, शराब पीना और डेटिंग की खबरों का खोला राज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.