होम / Nurpur News: नुरपूर में सारथी अभियान के बारे में लोगो को किया गया जागरूक, नशे के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे…

Nurpur News: नुरपूर में सारथी अभियान के बारे में लोगो को किया गया जागरूक, नशे के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 9, 2023, 4:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Sanjeev Mahajan,Nurpur News: नूरपूर के कस्बा जसूर में नशे के खिलाफ सारथी अभियान के बारे में जागरुक किया गया। इस अभियान में नशे के सेवन से अनेक बीमारियां पैदा हो सकती हैं, तथा जानलेवा भी साबित हो सकती है इसके बारे में लोगो को जागरुक किया गया।उपमंडल अधिकारी नूरपुर गुरसिमर ने जसूर में तीन पंचायत के प्रतिनिधियों व महिला मंडलों और युवा मंडलों के प्रतिनिधियों की ज़सूर आयोजित सारथी अभियान की बैठक के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि लोग अपने आसपास के क्षेत्र में कड़ी नजर रखें।

युवा नशे के दलदल में फंसा है

यदि कोई युवा नशे के दलदल में फंसा है तो उसे सारथी बनकर इससे बाहर निकालने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम में जो वालंटियर प्रशासन के साथ जुड़ना चाहते हैं वे अपनी जानकारी प्रशासन को दें ताकि मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी जड़ है जो न केवल अनैतिक कार्यों को अंजाम देता है बल्कि घर परिवार को बर्बाद करते हुए युवा वर्ग को असमय मौत के आगोश में लेकर जा रहा है।

नशे के खिलाफ प्रशासन ने सारथी योजना लांच की

डीएसपी विशाल वर्मा ने कहा कि पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्यवाही करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे धकेल रही है लेकिन नशे के आदी हो चुके लोगों को बचाने की आवश्यकता है, इसके लिए प्रशासन ने सारथी योजना लांच की है और इसे ज़न सहभागिता से ही सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि माता पिता को भी अपने बच्चों का पूरा ध्यान रखना होगा कि उनका बच्चा कहां जा रहा हैं, और उसकी क्या गतिविधियां हैं इस पर अभिभावक वर्ग को भी कड़ी निगरानी रखने की जरूरत है। आज नशे के खिलाफ मिलकर लड़ाई नहीं लड़ी गई तो भविष्य सुखद नहीं हो सकता है।

ई कोड भी लांच किया गया

नूरपुर सिविल अस्पताल के डाक्टर तुषार सैनी ने कहा कि नशे के सेवन से व्यक्ति में अनेक बीमारियां पैदा हो रही हैं, जो कि कुछ ही समय में जानलेवा साबित हो रहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई युवा इसमें ग्रसित हो चुका है तो उसे नूरपुर के सिविल अस्पताल कमरा नंबर 14 में लेकर आयें, यहां न केवल उसका उपचार किया जाएगा बल्कि ऐसे लोगों को सारथी अभियान के तहत उनसे संवाद कर नशे के गर्त से निकाला जाएगाl प्रशासन द्वारा एक ई कोड भी लांच किया गया है जिसके माध्यम से लोग प्रशासन से सीधे जुड़ सकते हैं।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.