होम / Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में 207 लोगों की मौत, 900 घायल

Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में 207 लोगों की मौत, 900 घायल

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 5:22 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में ताजा जानकारी के अनुसार 207 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि, 900 से ज्यादा घायलों का इलाज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में जारी है। मौत के आंकड़े की पुष्टि ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने की है। जानकारी यह भी है कि आंकड़ा अभी और बदल सकता है। घायलों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ लोगों को कटक भेजा जा रहा है, वहीं जिन मरीजों की स्थिति नाजुक बनी हुई है उन्हें एम्स भुवनेश्वर में एडमिट किया जा सकता है। बता दें रेस्कयू अब भी जारी है। रेस्कयू टीमों को राहत व बचाव कार्य में कठिनाईयों का सामना करना पड़ा क्योंकि घटनास्थल पर मलबा ज्यादा वजनी था और बिखरा भी था।

 

पहली बार जीवन में ऐसा खौफनाक मंजर देखा

ट्रेन में सवार एक यात्री ने हादसे के बाद खौफनाक मंजर को बयां करते हुए बताया,” वह ट्रेन के भीतर सो रहे थे..तभी अचानक से तेज अवाज हुई, मेरे ऊपर 15-20 लोग आकर गिर गए। उसके बाद अफरातरफी मच गई। लोगों को एहसास हो गया कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गिरने के बाद कई लोगों को चोटें आई, मुझे भी हल्की चोटें लगी। फौरन ट्रेन से बाहर निकला। बाद में मैनें फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। पास देखकर मेरी रोंगटे खड़ी हो गई। आस-पास का मंजर बेहद ही दर्दनाक था, मेरे पास ही 8-10 लोगों की लाशें थी। जिसमें किसी के पैर.. तो किसी का हाथ नहीं था। कुछ लाशों को चेहरा बुरी तरह जख्मी हो गया था। मैने पहली बार जीवन में ऐसा खौफनाक मंजर देखा।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के समीप तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए, वहीं कुछ डिब्बे ट्रैक के दूसरी ओर जा गिरा। हादसे के कुछ ही देर बाद उसी ट्रैक पर यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट गिरे डब्बे से टकरा गई। जिससे यह दुर्घटना और भी बड़ी हो गई।

 

Also Read: Odisha train accident: हाल के वर्षों की यह सबसे बड़ी ट्रेन दुर्घटना, यहां देखें अबतक के ट्रेन हादसे

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
Amitabh Bachchan को भारी भीड़ से बचाते नजर आए Abhishek Bachchan, प्रोटेक्टिव बेटे की तरह कार में बैठाने में की मदद -Indianews
Lok Sabha Election: घोषणापत्र में एनसीपी-एससीपी ने इन मुद्दों पर खेला दाव, अग्निपथ को को लेकर किया ये बड़ा दावा
ADVERTISEMENT