होम / मुंह पर मीठा बोल कर भारत के खिलाफ साजिश कर रहा ये मुस्लिम देश, 4 ताकतवर सेनाओं की प्लानिंग हुई लीक, अब लाल होंगी PM Modi की आंखें

मुंह पर मीठा बोल कर भारत के खिलाफ साजिश कर रहा ये मुस्लिम देश, 4 ताकतवर सेनाओं की प्लानिंग हुई लीक, अब लाल होंगी PM Modi की आंखें

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 5:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan New Conspiracy Against India : भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान पूरी दुनिया में अपनी खस्ता हालत के लिए जाना जाता है। पाकिस्तान के नेता जहां पर भी जाते हैं, वहां पर हाथ फैलाने लगते हैं और बचे हुए समय में भारत के खिलाफ षड्यंत्र रचता रहता है। अब इसी कड़ी में पाकिस्तान भारत के पड़ोसी देशों के सैन्य अधिकारियों को ट्रेनिंग दे रहा है। इनमें नेपाल, मालदीव और श्रीलंका समेत और भी देश शामिल हैं।इस बात का खुलासा खुद पाकिस्तानी सेना की तरफ से किया गया है। इससे पहले तक इन देशों के अधिकारी भारत में सैन्य ट्रेनिंग करते थे। लेकिन अब इन देशों की पाकिस्तान के साथ करीबी बड़ रही है, जिससे भारत की टेंशन भी बढ़ सकती है।

पासिंग-आउट परेड की गई आयोजित

पाकिस्तान के एबटाबाद में स्थित सैन्य अकादमी में शनिवार को विभिन्न प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के कैडेटों की पासिंग-आउट परेड आयोजित की गई। इस प्रतिष्ठित संस्थान से फिलिस्तीन, जॉर्डन और कई अन्य मित्र देशों के प्रशिक्षुओं ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की। सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, परेड में 150वें पीएमए लॉन्ग कोर्स, 69वें इंटीग्रेटेड कोर्स, 24वें लेडी कैडेट कोर्स और 36वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के कैडेट शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) के अध्यक्ष जनरल साहिर शमशाद मिर्जा मौजूद थे, जिन्होंने परेड का निरीक्षण किया और प्रतिष्ठित कैडेटों को पुरस्कार दिए।

याह्या सिनवार के शव के साथ इजरायल करेगा ये काम…,सुन कांप उठे मुसलमान, नेतन्याहू के इस प्लान ने दुनिया भर में मचाया हंगामा

इन देशों के सेनिक ले रहे ट्रेनिंग

वहीं, आईएसपीआर की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इराक, जॉर्डन, मालदीव, श्रीलंका, नेपाल, फिलिस्तीन, सूडान और यमन समेत कई मित्र देशों के कैडेट्स ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की। बटालियन को प्रतिष्ठित ‘स्वॉर्ड ऑफ ऑनर’ राष्ट्रपति का स्वर्ण पदक 150वें पीएमए लॉन्ग कोर्स के सीनियर अंडर ऑफिसर अब्दुल्ला अफजल को दिया गया, जबकि 150वें पीएमए लॉन्ग कोर्स के बटालियन सीनियर अंडर ऑफिसर बाबर उल्लाह अमन को राष्ट्रपति का स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। नेपाल के 150वें पीएमए लॉन्ग कोर्स के सीनियर अंडर ऑफिसर क्षितिज गुरुंग को चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी ओवरसीज गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।

पड़ोसी देश बड़ा रहे भारत की चिंता

हाल के दिनों में भारत के लगभग सभी पड़ोसी देशों में अराजकता का माहौल है। चाहे वो बांग्लादेश हो या श्रीलंका। नेपाल और मालदीव में भी हालात खराब हैं। भारत के लिए चिंता की बात ये है कि इनमें से ज़्यादातर देशों में ऐसी सरकारें बनी हैं जो भारत के हितों को पूरा नहीं करती हैं। श्रीलंका में वामपंथी अनुरा कुमारा दिसानायके राष्ट्रपति बन गए हैं। मालदीव में चीन के करीबी मोहम्मद मुइज़्ज़ू राष्ट्रपति हैं। नेपाल में चीन समर्थक कम्युनिस्ट पार्टियाँ लगातार सत्ता में हैं। बांग्लादेश में भी भारत समर्थक शेख़ हसीना की जगह अमेरिका के करीबी नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस सत्ता में हैं।

आखिरकार भारत के आगे चीन ने झुकाया सिर, LAC को लेकर दोनों देशों के बीच बन गई ये सहमति

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.