होम / PM Kolkata Roadshow: बीजेपी का दावा, पीएम के कोलकाता रोड शो को रोका जाएगा, पुलिस ने कहा 'कुछ भी नया नहीं'- Indianews

PM Kolkata Roadshow: बीजेपी का दावा, पीएम के कोलकाता रोड शो को रोका जाएगा, पुलिस ने कहा 'कुछ भी नया नहीं'- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 25, 2024, 2:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Kolkata Roadshow: 22 मई को कोलकाता पुलिस द्वारा जारी एक आदेश को शेयर करते हुए, राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि शहर में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो को रोकने के लिए मध्य कोलकाता में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। एक्स पर मजूमदार की पोस्ट का हवाला देते हुए, कोलकाता पुलिस ने कहा कि मध्य कोलकाता में ऐसे निषेधात्मक आदेश नियमित आधार पर जारी किए जाते हैं।

भाजपा राज्य प्रमुख ने एक्स पर पोस्ट किया, “मुख्यमंत्री, चुनाव के 5 चरणों के बाद जनता की इच्छा को महसूस करते हुए, अब भयभीत हैं। एक हताश कदम में, उन्होंने पुलिस को मोदीजी के रोड-शो को रोकने के लिए कोलकाता में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। टीएमसी को बताएं: कोई बुरी रणनीति नहीं भाजपा को रोक सकते हैं।

Lok Sabha Election Phase 6: मनोज तिवारी से लेकर महबूबा मुफ्ती तक, इन प्रमुख नेताओं की सीट पर आज मतदान- Indianews

टीएमसी अफगानिस्तान बनाना चाहती है

बाद में उन्होंने मीडिया से कहा कि कोलकाता पुलिस को 28 मई को पीएम के रोड शो को रोकने के लिए शहर के मध्य में प्रतिबंध लगाने का “निर्देश” दिया गया था। उन्होंने दावा किया, ”यह दिखाता है कि कोलकाता को लंदन बनाने के बजाय, टीएमसी शहर को दूसरा अफगानिस्तान या उससे पहले का कश्मीर बनाना चाहती है।”

मजूमदार द्वारा साझा किए गए आदेश में, कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि निषेधाज्ञा आदेश 28 मई से 26 जुलाई तक 60 दिनों तक लागू रहेंगे क्योंकि “…विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी मिली है कि हिंसक प्रदर्शन होने की संभावना है।” जिस स्थान पर बड़े पैमाने पर सार्वजनिक शांति भंग हुई और क्षेत्र में शांति भंग हुई, वह बोबाजार पुलिस स्टेशन, हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन और मुख्यालय ट्रैफिक गार्ड के अंतर्गत आता है, जो के.सी. दास क्रॉसिंग से विक्टोरिया हाउस (सी.ई.एस.सी. प्रधान कार्यालय) और इसके आसपास के क्षेत्र को छोड़कर है बेंटिक स्ट्रीट”।

राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह एक “नियमित आदेश” है और उस क्षेत्र में इस तरह के प्रतिबंध “नियमित आधार” पर लगाए जाते हैं। जनवरी और मार्च में जारी किए गए इसी तरह के आदेशों की प्रतियां साझा करते हुए, कोलकाता पुलिस ने एक्स पर भाजपा नेता को जवाब दिया: “कोलकाता पुलिस नियमित आधार पर डलहौजी और विक्टोरिया हाउस के आसपास 144 सीआर पीसी आदेश जारी करती है। यह कोई नई बात नहीं है और पिछले आदेशों की प्रतियां हैं संलग्न किया जा रहा है। इसलिए कृपया भ्रामक जानकारी फैलाने से बचें।”

Lok Sabha Election Phase 6: मनोज तिवारी बनाम कन्हैया कुमार समेत इन हाई वोल्टेज सीट पर कड़ा मुकाबला, आज होगा मतदान- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT