होम / Quit India movement: हिमाचल विश्वविद्यालय में NSUI ने किया आयोजन, स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथा को नुक्कड़ नाटक के जरिए बताया…

Quit India movement: हिमाचल विश्वविद्यालय में NSUI ने किया आयोजन, स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथा को नुक्कड़ नाटक के जरिए बताया…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 9, 2023, 5:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Quit India movement: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के छात्रों द्वारा आज़ादी की लड़ाई में अंग्रेजों के खिलाफ देशवासियों के संघर्षों को याद करते हुए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परिसर में ‘भारत छोड़ो आंदोलन दिवस’ का आयोजन किया गया। इस आयोजन में छात्रों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के खिलाफ देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानो व उनकी वीर गाथा के संदेश को प्रचारित करने के लिए एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर ने कहा कि आजादी की लड़ाई में एक ओर जहां सच्चे देशभक्त अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में लाठी गोली खा रहे थे तो वहीं आरएसएस के राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा ब्रिटीशरों का समर्थन किया गया था।

प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर

छत्तर ठाकुर ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज वही अंग्रेजों की मुखबरी करने वाली विचारधारा के लोग भारत की केंद्र सरकार पर काबिज़ है, यह हमारे लिए बहुत शर्मनाक है। ये राष्ट्रविरोधी और धर्मनिरपेक्ष विरोधी शक्तियां देश में धर्म और जाति के नाम पर दंगों को बढ़ावा दे रही हैं। एनएसयूआई के परिसर अध्यक्ष योगेश यादव ने इस अवसर पर कहा कि भारत जैसे कृषि प्रधान देश में आज किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं, और प्रधानमंत्री मोदी की छाती छप्पन इंच चौड़ी होने के बावजूद भी देश मे पुलवामा जैसे आतंकी हमले और मणिपुर जैसी शर्मनाक घटना से देश आग की तरह जल रहा है।

छात्र संगठन एनएसयूआई ने भरी हुंकार

देश का दुर्भाग्य है कि मोदी सरकार देश मे धर्म और जाति के नाम पर लगातार हो रहे दंगें, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसी विषम समस्याओं को आसानी से नजरअंदाज कर अपने चहेतों आदानी जैसे पूंजीपति साथियों को फायदा पहुंचाने में व्यस्त हैं। शिक्षा में भी नई शिक्षा नीति लागू कर एक बार फिर बीजेपी ने अपनी शिक्षा के व्यापारीकरण व निजीकरण की विचारधारा को प्रोत्साहित किया है। छात्र संगठन एनएसयूआई ने हुंकार भरी हालात और समय की मांग को देखते हुए एनएसयूआई ने देशभर के छात्रों और युवाओं को लामबद्ध करते हुए बीजेपी और आरएसएस की राष्ट्रविरोधी व देश को बांटने वाली विचारधारा को देश से उखाड़ फेंकने के लिए एक बार पुनः ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ शुरू किया है।

Also Read: 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.