होम / Mukesh Ambani के घर 'लक्ष्मी' बनकर आईं नई बहू 'Radhika Merchant', 10 दिन में कमाए इतने करोड़?

Mukesh Ambani के घर 'लक्ष्मी' बनकर आईं नई बहू 'Radhika Merchant', 10 दिन में कमाए इतने करोड़?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:49 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Ambani Family: भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में धन की कोई कमी नहीं की। मार्च 2024 में जामनगर में आयोजित तीन दिवसीय प्री-वेडिंग पार्टी से लेकर फ्रांस में क्रूज पार्टी और फिर एक सप्ताह तक चलने वाली भव्य शादी तक, इस समारोह में देश-विदेश की तमाम प्रमुख हस्तियों ने शिरकत की।

इस ग्रैंड वेडिंग के दौरान कई बॉलीवुड और हॉलीवुड सिंगर्स ने परफॉर्म किया, और इसके लिए उन्हें करोड़ों रुपए बतौर फीस दिए गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, अंबानी ने इस शादी में करीब 5,000 करोड़ रुपए खर्च किए, जो कि उनकी कुल संपत्ति का महज 0.5 प्रतिशत है। हालांकि, मुकेश और नीता अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट इस आयोजन के बाद अंबानी परिवार के लिए सौभाग्यशाली साबित हुईं, क्योंकि शादी के बाद अंबानी के नेटवर्थ में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली।

सिर्फ 21 दिनों में ये 9 टिप्स को फॉलो कर ‘R Madhavan’ ने खत्म किया बेली फैट, एक्टर ने खोला सबसे बड़ा Celebrity Secret?

अम्बानीज़ के लिए लकी साबित हुई छोटी बहू

12 जुलाई 2024 को अपने बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से भव्य शादी के बाद मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में शानदार वृद्धि देखने को मिली है। इस ग्रैंड वेडिंग में अंधाधुंध खर्च के बावजूद, अंबानी की संपत्ति में किसी प्रकार की कमी नहीं आई। इसके विपरीत, शादी के बाद सिर्फ 10 दिनों में उनकी कुल संपत्ति में 25,000 करोड़ रुपए (लगभग 3 बिलियन डॉलर) की चौंका देने वाली वृद्धि हुई है, जैसा कि ‘आजतक’ ने रिपोर्ट किया है।

Anant-Radhika की सिन्दूर सेरेमनी से सामने आई अनसीन पिक्चर्स, तेजी से हो रही हैं वायरल

‘ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स’ के अनुसार, 5 जुलाई 2024 को मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 118 बिलियन डॉलर थी। 12 जुलाई तक, यह आंकड़ा बढ़कर 121 बिलियन डॉलर हो गया। इस उल्लेखनीय वृद्धि ने वैश्विक वेल्थ रैंकिंग में अंबानी की स्थिति को भी सुधारते हुए उन्हें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में 12वें से 11वें स्थान पर ला खड़ा किया है। इसके साथ ही, वे एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बने हुए हैं।

रिश्ता तय होते ही दोगुना होते गए शेयर्स

अंबानी की नेटवर्थ में इस वृद्धि का श्रेय ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ के शेयरों के मजबूत प्रदर्शन को दिया जा सकता है। शादी के दिन रिलायंस के शेयरों में 1% की बढ़ोतरी देखी गई। पिछले महीने में इन शेयरों में 6.65% की वृद्धि हुई है और पिछले छह महीनों में इसने 14.90% का रिटर्न दिया है। इस सकारात्मक प्रदर्शन ने अंबानी के कुल संपत्ति में बढ़ोत्तरी को समर्थन दिया है।

एक कलावे की ताकत के आगे फीका पड़ गया ‘Nita Ambani’ का करोड़ों का हार, जानिए ऐसा क्या हैं इसमें खास?

मुकेश अंबानी की वित्तीय सूझबूझ और ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ के मजबूत प्रदर्शन ने यह सुनिश्चित किया है कि पर्याप्त व्यक्तिगत खर्च के बावजूद उनकी संपत्ति में वृद्धि जारी रहे। अनंत और राधिका की भव्य शादी पर अंबानी ने बड़ी रकम खर्च की, लेकिन इस खर्च के मुकाबले उन्होंने कई गुना अधिक कमाई की है। इस तरह से, छोटी बहू राधिका मर्चेंट का कदम अंबानी परिवार के लिए बेहद शुभ साबित हो रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.