होम / 'आर्यन गायत्री मंत्र बोलता है, मैं बिस्मिल्लाह कहता हूं', धर्म पर ये क्या बोल गए Shah Rukh Khan

'आर्यन गायत्री मंत्र बोलता है, मैं बिस्मिल्लाह कहता हूं', धर्म पर ये क्या बोल गए Shah Rukh Khan

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan: बॉलीवुड कै बादशाह शाहरुख खान अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। बहुत बार एक्टर ने अपने धर्म को लेकर भी कई बड़े बयान दिए हैं। किंग खान सभी धार्मिक त्योहारों को बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। शाहरुख खान ने एक कार्यक्रम में कहा था, “मैं मुसलमान हूं, मेरी पत्नी हिंदू है और हमारे बच्चे हिंदुस्तानी हैं” इसके अलावा उन्होने ये भी कहा था कि जब आर्यन गायत्री मंत्र का जाप करता है, तो मैं बिस्मिल्लाह का कहता हूं। वह कहते हैं की उनके बच्चे हिंदुस्तान हैं।

  • घर के मंदिर में कुरान रखते हैं किंग खान
  • धर्म को लेकर गौरी खान का क्या कहना है

Rakhi Sawant के एक्स पति Adil Khan ने अपनी दूसरी पत्नी की प्रेग्नेंसी का किया खुलासा, बोले- ‘सोमी और मैं…’

घर के मंदिर में कुरान रखते हैं किंग खान

असल में साल 2004 में आयोजित एक कार्यक्रम में शाहरुख खान ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर बड़ा बयान दिया था। उस वक्त एक वीडियो में शाहरुख की जिंदगी के खास पलों को भी दिखाया गया था। वीडियो में शाहरुख खान दिवाली पर पूजा करते नजर आ रहे हैं। एक्टर ने कहा था कि मेरे घर के मंदिर में कुरान भी है।

शाहरुख ने कहा था, ‘बच्चों को भगवान और उनके महत्व के बारे में पता होना चाहिए चाहे वो भगवान हिंदू हो या मुस्लिम। गणेश लक्ष्मी के अलावा मेरे घर पर कुरान भी है। हम हाथ मिलाते हैं। जब आर्यन गायत्री मंत्र का जाप करता है तो मैं उसके साथ बिस्मिल्लाह का जाप करता हूं। मैं धर्म के बारे में ज़्यादा नहीं जानता हूं पर मैं हमेशा बच्चों को धर्म के बारे में बताता हूं।’ शाहरुख ने यह भी कहा था कि ‘मुझे दिन में पांच बार नमाज पढ़नी चाहिए मेरे माता-पिता ने मुझ पर कभी ऐसा कोई जोर नहीं डाला।’

‘ये जिंदगी और ये स्टारडम सब एक दिन खत्म हो जाएगा…’ पोस्ट शेयर कर भावुक हुए Amitabh Bachchan

धर्म को लेकर गौरी खान का क्या कहना है

गौरी खान ने एक टॉक शो में कहा था, ‘मैं शाहरुख खान के धर्म का सम्मान करती हूं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपना धर्म नहीं बदलूंगी और इस्लाम स्वीकार नहीं करूंगी।’ शाहरुख खान ने कहा था, ‘मेरे लिए दिवाली और ईद घर पर मनाना बहुत जरूरी है। शाहरुख खान ने यह भी कहा कि हम क्रिस्मस भी मानते हैं हम पेड़ भी लगाते हैं।

गुम हुई डार्थ वेडर और मुफासा की आवाज, इस सुपरस्टार के निधन से सदमे में फैंस, क्या डायबिटीज ने ली इस मशहूर एक्टर की जान?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.