होम / Stars in Addiction: नशे की लत ने लगाया कई सितारों के भविष्य पर ग्रहण, कुछ ने गंवाई जान

Stars in Addiction: नशे की लत ने लगाया कई सितारों के भविष्य पर ग्रहण, कुछ ने गंवाई जान

India News Editor • LAST UPDATED : October 3, 2021, 10:15 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Stars in Addiction: बॉलीवुड अपने आप में एक ऐसी दुनिया है जिसकी चकाचौंध देख किसी की भी आंखें चुंधिया जाएं। पर्दे पर इन स्टार्स के लाखों-करोड़ों चाहने वाले होते है, जिन्हें देख कर प्रशंसक अपने चहेते अभिनेता को अपना रोल मॉडल बना लेते हैं। हालांकि पर्दे के पीछे वह किस तरह का जीवन जीते हैं इसके बारे में कोई नहीं जानता। फिर भी इनकी अदाओं से प्रभावित होकर अनगिनत युवा इंडस्ट्री में भविष्य बनाने के सपने बुनने लगते हैं।

हालांकि फिल्म जगत में कई ऐसे भी एक्टर्स (Stars in Addiction) भी हैं जो कि अपने लाइफ स्टाइल से कभी समझौता ही नहीं करते हैं। इनमें से कुछ ऐसे बॉलीवुड के चमकते सितारें हैं जो नशे की लत (Stars in Addiction) में पड़ कर अपना भविष्य नष्ट कर चुके हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने समय रहते बुरी आदतों को छोड़ दिया और किसी के परिवार ने डूब रहे सितारे को संभाल लिया।

List of Stars in Addiction

  • संजय दत्त

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है संजू बाबा का जो कि अपने समय के महान अभिनेता सुनील दत्त के सुपुत्र हैं। संजय दत्त करीब 12 साल तक नशे की लत (Stars in Addiction) में रहे। संजू का नशा छुड़वाने के लिए पिता उसे अमेरिका ले गए। हालांकि यहां उपचार के दौरान संजय की नशे करने की आदत लगभग छूट गई लेकिन आज भी वह सामान्यत: स्मोकिंग करते देखे जा सकते हैं।

  • प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर अभिनेता राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे हैं। जो कि नशे के चंगुल (Stars in Addiction) में इस कदर फंस चुके थे कि उसे कई बार नशा मुक्ति केंद्र में जाना पड़ा। हालांकि प्रतीक बब्बर का बॉलीवुड कैरियर कुछ खास नहीं रहा। लेकिन प्रतीक ने नशों को छोड़ने की ठानी और आज अपनी जिंदगी को फिर से एक कामयाब करने में जुटे हैं।

  • गीतांजलि

90 के दशक में सिल्वर स्क्रीन मॉडलिंग व टीवी शो में रोल अदा कर चुकी गीतांजलि को बहुत कम ही लोग जानते होंगे। क्योंकि वह नशे की जकड़ (Stars in Addiction) से बाहर नहीं निकल पाई इसीलिए आज वह इस दुनिया में नहीं रही।

  • रणबीर सिंह

एक्टिंग स्कूल से स्मोकिंग करने वाले रणबीर सिंह का नाम भी इस सूची में है। बॉलीवुड के चमकते सितारे रणबीर सिंह शूटिंग के दौरान स्मोक करते देखे जाते रहे हैं।

  • अकील अली

इसी कड़ी में बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन के साले अकील अली जो कि एक गायक के साथ-साथ कंपोजर भी हैं। डीजे अकील ने नशे (Stars in Addiction) को अपना कर न सिर्फ अपना करियर खत्म कर लिया बल्कि ड्रग्स के एक मामले में उसे गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

  • धमेंद्र

बॉलीवुड अभिनेता व पूर्व सांसद धमेंद्र अनलिमिटड शराब का सेवन (Stars in Addiction) करते थे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद यमला पगला दिवाना-2 की प्रमोशन के दौरान दी। उन्होंने कहा था कि सेहत पर पड़ रहे बुरे असर को देखते हुए वर्ष 2011 में शराब का सेवन करना बंद कर दिया था।

  • यो-यो हनी सिंह

यो-यो हनी सिंह को कौन नहीं जानता, गायकी क्षेत्र में कदम रखते ही इस गायक के कुछ ही समय में करोड़ों चाहने वाले बन गए थे। एक समय था जब ‘यो-यो हनी सिंह के गाने बच्चे बच्चे की जुबान पर हुआ करते थे। लेकिन नशों की आदत (Stars in Addiction) के चलते अब यह नाम लोग भूलने लगे हैं। लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि अब हनी की हालत में पहले से सुधार हो रहा है।

  • ममता कुलकर्णी

90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा और फिल्म करण-अर्जुन से लोगों के दिलों पर राज करने वाली ममता कुलकर्णी का नाम बॉलीवुड से पूरी तरह मिट चुका है। नशे की लत (Stars in Addiction) ने उनके करियर को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। इतना ही नहीं आज भी उनका नाम किसी न किसी विवाद में आ ही जाता है।

  • महेश भट्ट

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर डायरेक्टर्स का नाम भी इस लिस्ट में है। महेश भट्ट भी एक समय नशे के इतने आदी (Stars in Addiction) हो गए थे कि घर में उनके पास कोई भी बैठना नहीं चाहता था। उन्होंने बताया कि मेरी नशे की आदत के चलते बेटी शाहीन मुझसे कतराने लगी थी। इसीलिए मैंने खुदको बदलते हुए बुरी आदत को छोड़ना मुनासिब समझा।

  • फरदीन खान

बॉलीवुड में उभरते सितारे के रूप में फरदीन खान अपने अभिनय से प्रशांसकों के दिलों में जगह बना ही रहे थे कि कब नशे की चपेट (Stars in Addiction) में आ गए किसी को कुछ पता ही नहीं चला। इसी आदत के चलते फरदीन खान का ग्राफ गिरता चला गया और आज यह नाम बॉलीवुड से गायब हो चुका है। बता दें कि मुंबई पुलिस ने वर्ष 2001 में कोकीन मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था।

  • मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने 90 के दशक में अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया। लेकिन देखते ही देखते वह नशे की चंगुल (Stars in Addiction) में फंसती चली गई। जिसकी वजह से वह महिलाओं में होने वाले खास तरह के ओेवेरियन कैंसर से ग्रस्ति हो गई। यह पेट के निचले हिस्से में होता है और ओवेरियन कैंसर के लक्षण आसानी से पता भी नहीं चलते हैं। लेकिन समय रहते मनीषा ने नशे से तौबा करते हुए जिंदगी को बचाने का फैसला लिया।

  • पूजा भट्ट

90 के दशक की एक और सुपरहिट अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अपने अभिनय का लोहा मनवाते हुए खूब नाम कमाया। लेकिन अपनी नशे की आदत (Stars in Addiction) के चलते वह हमेशा सुर्खियों में रहीं। उन्होंने इस समस्या से निजात पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए नशे को छोड़ दिया है। उन्होंने दिए साक्षात्कार में बताया है कि कैसे 16 साल की उम्र में शराब और 23 साल की उम्र में पहली बार सिगरेट को मुंह लगाया था।

  • गौरी

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर सुपर स्टार शाहरुख खान की पत्नी गौरी को भी कई स्थानों पर स्मोकिंग करते देख गया है। जबकि एक बार तो वह बर्लिन एयरपोर्ट पर मरीजुआना का सेवन करते पकड़ी गई थीं।

  • अर्जुन रामपाल

जेपी दत्ता की आने वाली नई पिक्चर में नजर आने वाले अर्जुन रामपाल का फिल्मी सफर बेशक लंबा न रहा हो लेकिन उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में सहयोगी रोल अदा किया है। अक्सर फिल्मों में स्मोकिंग सीन करने वाले अर्जुन की स्मोकिंग कम नहीं हुई है।

Read More : Arbaaz Seth Merchant कौन है अरबाज सेठ मर्चेंट, जिनके साथ क्रूज पर गया था शाहरुख का बेटा

Also Read : शाहरुख के बेटे सहित इन लोगों से NCB कर रही है पूछताछ

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.