होम / 24 घंटे, 3 करोड़ कोरोना के नए संक्रमण, ताजा रिपोर्ट के बाद चीन में मची हाहाकार 

24 घंटे, 3 करोड़ कोरोना के नए संक्रमण, ताजा रिपोर्ट के बाद चीन में मची हाहाकार 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 23, 2022, 9:56 pm IST

शंघाई/ नई दिल्ली। चीन में इस वक्त कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच एक ताजा रिपोर्ट सामने आई है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि चीन में बीते 24 घंटे में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को संक्रमण हुआ है। इस आंकड़े के सामने आने के बाद चीन के साथ दुनिया की चिंता और बढ़ गई है। इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभी इसका पीक आना बाकी है। आपको बता दें कि ताजा जानकारी के अनुसार चीन की लगभग 28 प्रतिशत आबादी यानी 30 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना के संक्रमण का शिकार हो चुकें हैं। यह आंकड़ा बीते दिन के साथ तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। 

चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे लोग

चीन के कई प्रांतो में बेबसी का यह आलम है कि लोग चाह कर भी कुछ नही कर पा रहें हैं। संक्रमित लोगों की जांच नहीं हो पा रही है। मरीजों को अस्पताल में बेड्स नहीं मिल पा रहें हैं। दवाइयों के स्टॅाल खाली पड़ चुके हैं। हर तरफ मातम पसरा है। लोग बेचैन हैं। घरों में कैद हो चुकें हैं। चीन की सरकार बेबस नजर आ रही है। चीन की बाहर की दुनिया भी सहम चुकी है। ऐसे में इतने बड़े महामारी से मुकाबला करना काफी कठिन नजर आता दिख रहा है। वर्ल्ड हेल्थ एजेंसियां रिसर्च में जुटी है, तमाम तरह के प्रयास किए जा रहें हैं। लेकिन चीन के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं।

दुनिया अलर्ट 

चीन से सामने आई जानकारी के बाद दुनिया अलर्ट हो चुकी है। कोरोना के पूराने नियामों को दोबारा से लागू किया जा रहा है। फ्रांस, इटली, ब्रिटेन, अमेरिका सहित तमाम देशों ने कोरोना को अलर्ट जारी कर दिया है। एयरपोर्ट पर यात्रियों की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। बिना जरूरत के चीन की यात्रा न करने की सलाह दी गई है। 

देश हुई सावधान !

आज देश में भी कोरोना को नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है। सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सोशल डिस्टेंसिग के नियम को पालन करने का निर्देश जारी हो चुकी है। राज्य सरकारों को टेस्टिंग की सुविधा को तेज करने की अपील की गई है। संक्रमित पाये जाने के बाद उस व्यक्ति को आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। हालांकि इन सबके बीच राहत की खबर है कि देश में फिलहाल कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले न के बराबर हैं। जिसके अभी किसी भी तरह की लॉकडाउन जैसी व्यवस्थाओं को लागू नहीं किया जा सकता है, लेकिन हमसभी को सतर्कता बरतने की जरूरत है। 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT