होम / Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस के हमले में सैकड़ों लोगों की मौत, तबाही मचा रही 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन

Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस के हमले में सैकड़ों लोगों की मौत, तबाही मचा रही 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 10, 2022, 1:55 pm IST

Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई शहरों में रूस ने हमला बोल दिया है। रूस का आत्मघाती हमला यूक्रेन में जारी है। यूक्रेन में मिसाइल की आवाज के साथ जोरदार धमाके सुनाई दिए हैं। इस जोरदार धमाके में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है। साथ ही काफी सारे लोग घायल हो गए हैं। इस हमले में मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा फिलहाल सामने नहीं आया है, लेकिन इस हमले के बाद भारी नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

इमारतों से निकले काले धुएं के गुबार

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, यूक्रेन के कई शहरों में इमारतों से काले धुएं के गुबार निकल रहे हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, रूस ने यूक्रेन में तबाही मचाने के लिए 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन भेजे हैं। हवाई हमले के सायरन की आवाज यूक्रेन की राजधानी कीव में एक घंटे से ज्यादा समय के लिए सुनाई दी।

कीव के मेयर ने की पुष्टि

बता दें कि राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिटस्को ने इसे लेकर कहा है कि “शेवचेंस्कीव्स्की जिले में कई विस्फोट हुए हैं। यह इलाका राजधानी कीव के केंद्र में है।” इसके साथ ही समाचार एजेंसी एएफपी ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्थानीय समयानुसार यह आत्मघाटी हमला सुबह करीब 8 बजकर 15 मिनट के आसपास हुआ है।

Also Read: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर वसुंधरा राजे ने व्यक्त किया दुख, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.