होम / वंदे भारत के ड्राइवरों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, ट्रेन में तोड़फोड़ की वजह जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

वंदे भारत के ड्राइवरों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, ट्रेन में तोड़फोड़ की वजह जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

Raunak Pandey • LAST UPDATED : September 7, 2024, 9:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Vande Bharat Driving Clash: भारत में वंदे भारत ट्रेन को देश की सबसे वीआईपी ट्रेन माना जाता है। पिछले कुछ वर्षों में वंदे भारत ने देश के लगभग सभी इलाकों को कवर किया है। अब लोग राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों की बजाय वंदे भारत में सफर करना पसंद करते हैं। लोगों में ही नहीं बल्कि भारतीय रेलवे के लोको पायलटों में भी वंदे भारत के प्रति जबरदस्त क्रेज है। आगरा-उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में एक ऐसा मामला सामने आया। जिसकी किसी ने कभी भी कल्पना भी नहीं की होगी। दरअसल, वंदे भारत को चलाने के लिए रेलवे के तीन लोको पायलट आपस में भिड़ गए। मामला यहीं नहीं रुका। इसके लिए वे हाथापाई पर उतर आए।

वंदे भारत को चलाने के लिए भिड़े ड्राइवर

बता दें कि, पश्चिम-मध्य रेलवे, उत्तर-पश्चिम रेलवे और उत्तर रेलवे ने अपने-अपने कर्मचारियों को आगरा-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन चलाने का आदेश दिया है। इसके चलते इस सेमी हाई-स्पीड ट्रेन को चलाने के लिए तीनों क्षेत्रों के लोको पायलट रोजाना आपस में भिड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इसी हफ्ते की शुरुआत का है। इस ट्रेन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने 2 सितंबर को किया था। सेमी हाईस्पीड ट्रेन को कौन चलाएगा, इस बात को लेकर आगरा और कोटा रेल मंडल के कर्मचारी आपस में भिड़ गए।

एमटेक ग्रुप पर ED का एक्शन, हजारों करोड़ की संपत्ति जब्त की

दो पक्षों में खूब हुई मारपीट

अधिकारियों के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि वे मारपीट करने लगे। इस दौरान गार्ड रूम का ताला और खिड़की का शीशा टूट गया। लोको पायलट और उसके सहायक पर हमला किया गया। इस मामले में जीआरपी भी दोनों पक्षों को शांत कराती नजर आई। अब इस मामले में रेलवे बोर्ड भी कोई फैसला नहीं ले पा रहा है। एक कर्मचारी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि आप कोटा और आगरा के बीच ट्रेन ला रहे हैं। अगर हम आगरा और कोटा के बीच ट्रेन चलाएंगे तो क्या परेशानी होगी?

भारत के सामने गिड़गिड़ा रहा Bangladesh, यूनुस सरकार के आग्रह पर Modi सरकार ने दिया ये जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.