होम / War 2nd Anniversary एक्शन, डांस के मामले में बेंचमार्क साबित हुई War

War 2nd Anniversary एक्शन, डांस के मामले में बेंचमार्क साबित हुई War

Prachi • LAST UPDATED : October 2, 2021, 10:10 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
War 2nd Anniversary सुपरस्टार Hrithik Roshan ने सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित दिल की धड़कनें बढ़ा देने वाली अपनी एक्शन एंटरटेनर वार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। यह विजुअल स्पेक्टेकल भारतीय सिनेमा के इतिहास की एक आल-टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। ऋतिक ने अपने सहज आकर्षण तथा सांस रोक देने वाले एक्शन सीक्वेंस में महारत के दम पर देश को दीवाना बना दिया था।

War 2nd Anniversary मुझे वार का हिस्सा बन कर बड़ा मजा आया : ऋतिक रोशन

इस जबरदस्त हिट फिल्म की दूसरी सालगिरह के मौके पर Hrithik Roshan ने वार की स्क्रिप्ट के बारे में अपनी सबसे पहली प्रतिक्रिया का खुलासा किया।  वह कहते हैं कि हां, यह एक जटिल प्रतिक्रिया थी। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे उसमें ऐसा कुछ भी नहीं दिखाई दिया, जिससे मैं उत्साहित हो जाता।  मेरी प्रतिक्रिया सुनकर सिड और आदि दोनों भागकर मेरे घर आए और मुझे इस फिल्म को ढंग से समझने में महज 5 मिनट का समय लगा।

आदि का कहना था कि इसे मैं धूम: 2 जैसी एंटरटेनर की नजर से देखूं। ऋतिक कहते हैं कि एक कंट्रीब्यूटर के रूप में मुझे वार का हिस्सा बन कर बड़ा मजा आया और फिल्म को मिले रिस्पॉन्स ने मुझे अपने दिल की बात सुनने तथा पूरे मन व अंतरात्मा से काम करने की हिम्मत दी है।

War 2nd Anniversary वार ने एक्शन फिल्मों के बेंचमार्क को किसी और ही स्तर पर पहुंचा दिया : टाइगर श्रॉफ

वहीं टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) कहते हैं कि वॉर ने मुझे अपनी आन-स्क्रीन एक्शन करने की क्षमता बढ़ाने पर मजबूर कर दिया था। वह बताते हैं कि वार ने भारत में एक्शन फिल्मों के बेंचमार्क को किसी और ही स्तर पर पहुंचा दिया था। मेरी फिल्मोग्राफी में यह फिल्म शामिल होने का मुझे बड़ा गर्व है। मैं अपने डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा को यह खास प्रोजेक्ट मुझे सौंपने का शुक्रिया अदा करता हूं।

War 2nd Anniversary नई पीढ़ी के लिए एक्शन जॉनर को परिभाषित करने वाली फिल्म होगी : सिद्धार्थ आनंद

वहीं फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) बताते हैं कि उनकी हमेशा से कोशिश वार जैसी बेंचमार्क एक्शन जैसी फिल्में बनाने की रही है। सिद्धार्थ कहते हैं कि वॉर को बनाने के पीछे इरादा यह था कि हिंदी सिनेमा में एक्शन और स्टंट का स्तर ऊपर उठाया जाए। वह वह आगे बताते हैं कि ऋतिक और टाइगर ने फिल्म में कड़ी मेहनत की।

उन्होंने एक महान फिल्म बनाने के लिए अपनी क्षमता से बढ़ कर काम किया।  वॉर को इस तरह की सफल फिल्म बनाने के लिए सभी ने- निर्माता, कलाकारों और तकनीशियनों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की। जब अगली पीढ़ियों के लोग वार को पीछे मुड़कर देखेंगे, तो Siddharth Anand के मुताबिक उनका हासिल क्या होगा? सिद्धार्थ सोचते हैं, “यह उस पीढ़ी के लिए एक्शन जॉनर को परिभाषित करने वाली फिल्म होगी।

War 2nd Anniversary वॉर ने भारतीय फिल्मों के डांस को एक नए मुकाम पर पहुंचाया : वाणी कपूर

गॉर्जस बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की वार में एक केंद्रीय भूमिका थी और उन्होंने अपनी एक्टिंग से गहरा प्रभाव डाला। अपने को-स्टार ऋतिक रोशन के साथ स्क्रीन पर वह बला की खूबसूरत लग रही थीं, और बेशक घुंघरू सॉन्ग का क्या कहना, जिसमें उन्होंने भारतीय फिल्मों के डांस को एक नए मुकाम पर पहुंचाया। Vaani Kapoor कहती हैं कि मुझे अपनी फिल्मोग्राफी के कुछ सबसे खूबसूरत गाने मिले।

 

 

Connect Us : Twitter Facebook

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.