होम / इस महिला को आता है शब्दों का स्वाद, अजीब बीमारी से बताती है हर शब्द का टेस्ट

इस महिला को आता है शब्दों का स्वाद, अजीब बीमारी से बताती है हर शब्द का टेस्ट

Simran Singh • LAST UPDATED : July 31, 2024, 2:30 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Women Can Taste the Wordदुनिया में अलग-अलग तरह के लोगों के बारे में आपने सुना और जाना होगा। कुछ लोगों को एक चीज पसंद होती है तो कुछ को दूसरी। कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें कुछ ऐसी बीमारियां होती हैं जो बिल्कुल अनोखी लगती हैं। ऐसी ही एक महिला ने जब अपनी अजीबोगरीब बीमारी के बारे में बताया तो उसे जानने वाले यकीन ही नहीं कर पाए कि ऐसा भी हो सकता है।

  • इस महिला को है अजीब बीमारी
  • शब्दों का आता है स्वाद

इस महिला को है अजीब बीमारी

सारा गैन नाम की महिला को एक अलग तरह की बीमारी है। लोग जहां शब्दों को बोलकर अपनी बात कहते हैं, वहीं सारा के मुंह में हर शब्द का स्वाद अलग होता है। महिला का दावा है कि उसके दिमाग में एक बीमारी के कारण वह जो भी बोलती है, उससे जुड़ा एक अलग स्वाद उसके मुंह में आता है। Women Can Taste the Word

इस उंगली में कभी नहीं पहननी चाहिए सोने की अंगूठी, मिल सकते हैं अशुभ परिणाम

महिला ले सकती है शब्दों का ‘स्वाद’

30 वर्षीय सारा गैन पेशे से एक प्राइमरी टीचर हैं। उनका कहना है कि उनका दिमाग एक अलग तरह के विकार से गुजर रहा है, जिसके कारण वह हर शब्द को अलग स्वाद के साथ पहचानती हैं। यहां तक ​​कि अपने 27 वर्षीय ब्वॉयफ्रेंड जैकब क्लेटन का नाम भी उन्हें कागज जैसा लगता है। ‘ब्लू’ शब्द सुनने या देखने पर उन्हें इसका स्वाद चॉकलेट जैसा लगता है और ‘कंक्रीट’ का स्वाद दूध में डूबे बिस्किट जैसा। इसी तरह, अलग-अलग शब्द उसे दूध, चॉकलेट मिल्क, फ्रूट जेली जैसी चीज़ों का स्वाद चखाते हैं। Women Can Taste the Word

Mahabharat: हनुमान जी ने की अर्जुन की महाभारत में मदद, कर्ण के सामने ढाल बन के थे खड़े

क्या है यह बीमारी? Women Can Taste the Word

अमेरिका के अर्कांसस में रहने वाली सारा दो बच्चों की मां हैं। उनका कहना है कि उन्हें बचपन से ही शब्दों का स्वाद आता है। इस स्थिति को सिनेस्थेसिया कहते हैं, जो एक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है। इसके कारण इंसान का दिमाग शब्दों को स्वाद से जोड़ देता है और अलग-अलग शब्दों को सुनने या देखने से अलग-अलग स्वाद महसूस होने लगते हैं।

Jaya Bachchan Nomination Letter: संसद में भड़कने के बाद जया बच्चन का नामांकन पत्र हुआ वायरल, जानें उसमें उनका क्या नाम लिखा है?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.