होम / WTC Points Table: भारत के पास फाइनल में पहुंचने का बचा सिर्फ ये रास्ता, इंदौर जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने डाली खलल

WTC Points Table: भारत के पास फाइनल में पहुंचने का बचा सिर्फ ये रास्ता, इंदौर जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने डाली खलल

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 3, 2023, 2:48 pm IST

WTC Points Table: इंदौर की हार ने भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया है। भारतीय टीम के लिए इस हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का रास्ता काफी कठिन हो गया है।

वर्तमान में प्वाइंट टेबल की बात करें तो, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया, भारत और श्रीलंका टॉप 3 टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम लिस्ट में सबसे ऊपर है। तीसरे टेस्ट की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के 68.52 अंक हो चुकें हैं. जबकि दूसरे नंबर पर बनी भारतीय टीम का प्वांइट हार के बाद 64.06 अंक से घटकर 60.29 हो चुकी है। श्रीलंका की टीम फिलहाल तीसरे नंबर पर है, उसके 53.33 अंक हैं। अब मुख्य रूप से फाइनल में जाने के लिए मुकाबला श्रीलंका और भारत के बीच है।

 

समीकरण क्या कहते हैं

श्रीलंका को न्‍यूजीलैंड दौरे पर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। अगर श्रीलंकाई टीम दोनों मैच जीत जाती है तो उसके 61.11 प्रतिशत हो जाएगें। और वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना चौथा टेस्ट मुकाबला हार जाता है तो उसके अंक 60 प्रतिशत से नीचे चली जाएगी, इस स्थिति में भारत फाइनल से बाहर हो जाएगा। वहीं अगर भारतीय टीम आगामी मुकाबला जीत लेती है तो अंक 62.5 प्रतिशत हो जाएगें और भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

 

जीतना होगा आखिरी मुकाबला

बता दें कि, बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। जिसके बाद स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 2021-23 डब्‍ल्‍यूटीसी चक्र में 11वीं जीत दर्ज करके फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। भारतीय टीम को अगर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए क्‍वालीफाई करना है तो उसके पास केवल एक रास्‍ता यह बचा है कि अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाने वाला चौथा टेस्‍ट जीतना होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.