इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
ऑनलाइन फूड डिलिवरी की सेवा देने वाली कंपनी Zomato किराना सामानों या Grocery की डिलीवरी बंद करने का फैसला किया है। इस फैसले पर आगामी 17 सितंबर से अमल हो जाएगा। Zomato की तरफ दूसरी बार ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का ऐलान किया गया है। Zomato की तरफ से पिछले साल भी ग्रॉसरी सर्विस से बाहर निकलने का ऐलान किया गया था। कंपनी ने यह भी कहा कि उसका मानना है कि ग्रोफर्स में उसके निवेश से अपने खुद के मंच पर किराना सामानों की डिलिवरी सेवा की तुलना में उसके शेयरधारकों के लिए बेहतर नतीजे मिलेंगे। Zomato की तरफ से पायलट ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस को इस साल जून में शुरू किया गया था। उस वक्त कंपनी ने सेलेक्टेड मार्केट में मात्र 45 मिनट में कस्टमर को ग्रॉसरी सर्विस डिलीवरी करने का ऐलान किया था।
कंपनी ने अपने किराना भागादीरों को भेजे एक ईमेल में कहा, “जोमैटो अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने और अपने व्यापार भागीदारों को वृद्धि के सबसे बड़े अवसर देने में विश्वास करती है। हमें नहीं लगता कि मौजूदा मॉडल हमारे ग्राहकों और व्यापार भागीदारों को इस तरह के लाभ दिलाने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। इसलिए, हम 17 सितंबर, 2021 से किराना सामानों की अपनी पायलट डिलिवरी सेवा को बंद करना चाहते हैं।”
कंपनी ने पिछले साल उस वक्त ग्रॉसरी सर्विस डिलीवरी सर्विस की थी, जब देशभर में लॉकडाउन का दौर जारी था। Zomato का मानना था कि लॉकडाउन में कंज्यूमर की तरफ से ग्रासरी की भारी डिमांड रह सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ऐसे में कंपनी ने ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का ऐलान कर दिया है। Zomato का कहना है कि वो फूड डिलीवरी कारोबार से निकलकर अपने फूड डिलीवरी कारोबार पर पूरा फोकस करना चाहती है। कंपनी ने कहा कि उसे विश्वास है कि Grofers में किया गया इन्वेस्ट उसे फायदा पहुंचाएगा। ऐसे में कंपनी ने अपने खुद के ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का ऐलान किया है। बता दें कि Zomato की तरफ से 100 मिलियन USD डॉलर करीब 745 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इस तरह Zomato ने Grofers में थोड़ी हिस्सेदारी खरीदी है।
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