होम / MP Election 2023: इस सीट पर मुश्किल में कांग्रेस, टिकट बंटवारे से नाराज प्रत्यासियों ने उठाया यह कदम

MP Election 2023: इस सीट पर मुश्किल में कांग्रेस, टिकट बंटवारे से नाराज प्रत्यासियों ने उठाया यह कदम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 24, 2023, 2:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशी की लिस्ट जारी कर चुकी है। लिस्ट में कई नेताओं की उम्मीदवारी को लेकर विरोध होना शुरू हो गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भोपाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया और हुजूर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बदलने की मांग कर रहे हैं।

इस सीट पर मुश्किल में कांग्रेस

आपको बता दें कि हुजूर सीट पर कांग्रेस मुश्किल में है। क्योंकि यहां पर टिकट की घोषणा के बाद जितेंद्र डागा ने अपने समर्थकों के साथ बैठक की और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इस बीच जितेंद्र डागा के समर्थक और कांग्रेसी कार्यकर्ता राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर पहुंच गए। कांग्रेसियों ने प्रत्याशी के चयन को लेकर सवाल उठाए और समीक्षा की मांग करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया।

कांग्रेस में अंदरूनी प्रदर्शन जारी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि हुजूर सीट पर उम्मीवार के चयन की समीक्षा की जाए साथ ही प्रत्याशी को बदला जाए। कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर सिर्फ बगावत ही नहीं दिख रही है, प्रदर्शन तक किए जा रहे हैं। इससे पहले भी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया था। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह का पुतला भी फूंका गया था। देवास जिले में नाराज कार्यकर्ताओं ने खातेगांव सीट से पार्टी के प्रत्याशी दीपक जोशी की गाड़ी में तोड़फोड़ कर डाली थी और काले झंडे भी दिखाए थे।

यह भी पढेंः- Vijayadashami 2023: दशहरा के दिन तवांग में राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सितारों ने किया Ishq Vishk Rebound टाइटल ट्रैक पर पुलिस के साथ डांस, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो – IndiaNews
Vande Bharat: लखनऊ में वंदे भारत एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रियों की उमड़ी भीड़, रेलवे ने दिया ऐसा रिएक्शन -IndiaNews
Insurance Companies: बीमा कंपनियों को लेकर सख्त हुई IRDA, दस्तावेज के अभाव में क्लेम को लेकर दी ये चेतावनी-Indianews
Telangana: तालाब में तैर रही थी लाश, पुलिस ने जब छूआ तो अचानक हो गया कुछ ऐसा; जानकर हो जाएंगे दंग – India News
Sonakshi Sinha ने शादी की खबर का बताया सच, इस तरह रिएक्ट करते नजर आई एक्ट्रेस – IndiaNews
Russian Army: रूसी सेना में भारतीयों की भर्ती पर पूरी तरह लगे रोक, दो नागरिकों की मौत पर विदेश मंत्रालय ने दी ये चेतावनी-Indianews
New Army Chief: भारत के नए सेना प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके जीवन की कुछ बड़ी उपलब्धियां-Indianews
ADVERTISEMENT