होम / ABVP Workers Protest: इंदौर में ABVP का हंगामा, टीआई को निलंबित करने की मांग

ABVP Workers Protest: इंदौर में ABVP का हंगामा, टीआई को निलंबित करने की मांग

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 12, 2024, 10:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज),ABVP Workers Protest: इंदौर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भंवरकुआं थाने का घेराव करते हुए नारेबाजी की और थाने के टीआई को निलंबित करने की मांग की। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं का आरोप था कि थाना क्षेत्र में नशे का कारोबार बढ़ रहा है और पुलिस इस पर लगाम लगाने में नाकाम हो रही है। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि टीआई अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण करने में असफल साबित हो रहे हैं, जिससे इलाके में छेड़छाड़ और अन्य अपराध बढ़ रहे हैं।

गरबा के दौरान छात्रों के बीच हुआ विवाद

घटनाक्रम तब शुरू हुआ जब दो दिन पहले आईईटी कॉलेज में गरबा कार्यक्रम के दौरान छात्रों के बीच विवाद छात्रों के बीच । एबीवीपी का आरोप था कि नशे की हालत में कुछ छात्रों ने कार्यक्रम में रुकावट डाली और छात्राओं के साथ बदतमीजी की। इस घटना के बाद एबीवीपी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जबकि दूसरी तरफ कुछ छात्रों ने भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस एफआईआर दर्ज की।

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में 20 अक्टूबर के बाद बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का ताज़ा हाल

एबीवीपी नेता मनोज जाट ने लगाया आरोप

क्रॉस एफआईआर के बाद एबीवीपी भड़क गई और विरोधस्वरूप भंवरकुआं थाने का घेराव कर दिया। एबीवीपी नेता मनोज जाट ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मामले की ठीक से जांच नहीं की और नशे के कारोबार को नजरअंदाज किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी ने पुलिस उपायुक्त देवेंद्र सिंह धुर्वे से टीआई को तुरंत निलंबित करने की मांग की। पुलिस उपायुक्त धुर्वे ने स्थिति को संभालते हुए नाराज कार्यकर्ताओं से बातचीत की और जांच के आदेश दिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले की विस्तृत जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Delhi Congestion Tax: दिल्ली में गाड़ी लेकर जाने पर लगेगा नया टैक्‍स, अतिरिक्त खर्च के लिए रहें तैयार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.