होम / Madhya Pradesh: फ्रिज में मिला गोमांस, मध्य प्रदेश पुलिस ने तोड़े 11 लोगों के घर -IndiaNews

Madhya Pradesh: फ्रिज में मिला गोमांस, मध्य प्रदेश पुलिस ने तोड़े 11 लोगों के घर -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2024, 1:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार (14 जून) को बताया कि आदिवासी बहुल मंडला में अवैध गोमांस व्यापार के खिलाफ कार्रवाई के तहत 11 लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। मंडला के पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना मिलने के बाद की गई कि नैनपुर के भैनवाही इलाके में वध के लिए बड़ी संख्या में गायों को बंदी बनाकर रखा गया है। उन्होंने कहा कि एक टीम वहां भेजी गई और हमने आरोपियों के पिछवाड़े में बंधी 150 गायों को पाया। सभी 11 आरोपियों के घरों में रेफ्रिजरेटर से गाय का मांस बरामद किया गया। हमें जानवरों की चर्बी, मवेशियों की खाल और हड्डियां भी मिलीं, जिन्हें एक कमरे में ठूंस दिया गया था।

गोमांस मिलने पर तोड़ा गया घर

मंडला के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थानीय सरकारी पशु चिकित्सक ने पुष्टि की है कि जब्त किया गया मांस गोमांस है। हमने द्वितीयक डीएनए विश्लेषण के लिए नमूने हैदराबाद भी भेजे हैं। 11 आरोपियों के घर इसलिए ध्वस्त कर दिए गए, क्योंकि वे सरकारी जमीन पर थे। एसपी ने बताया कि गायों और गोमांस की बरामदगी के बाद शुक्रवार रात को एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी 10 की तलाश जारी है।

Odisha Cabinet: ओडिशा में मंत्रिमंडल के विभागों की घोषणा, जानें किसे क्या मिला? -IndiaNews

गो तस्करी का अड्डा बना इलाका

मंडला के पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने बताया कि 150 गायों को गोशाला में भेज दिया गया है। भैंसवाही इलाका पिछले कुछ समय से गो तस्करी का अड्डा बन गया है। मध्य प्रदेश में गोहत्या के लिए सात साल की जेल की सजा का प्रावधान है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो आरोपियों का आपराधिक इतिहास जुटा लिया गया है और बाकी लोगों के बारे में पता लगाने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी मुस्लिम हैं।

Japan: जापान में फैल रहा घातक मांस खाने वाला बैक्टीरिया, 48 घंटों के भीतर बन रहा मौत का कारण -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews
Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
Bachchan Family: अनंत अंबानी की शादी में दिखी बच्चन परिवार की तकरार, ऐश्वर्या-आराध्या ने बाकी सदस्यों के साथ नहीं दिए पोज -IndiaNews
Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब शादीशुदा, वरमाला का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews
Lucky Ali: ‘दुनिया आपको आतंकवादी कहेगी…’, Singer लकी अली ने मुसलमान होने को बताया अकेलापन -IndiaNews
ADVERTISEMENT