होम / MP News: मध्य प्रदेश में दिवाली से पहले बड़ा तोहफा! सरकार दे रही 1 लाख नौकरियां

MP News: मध्य प्रदेश में दिवाली से पहले बड़ा तोहफा! सरकार दे रही 1 लाख नौकरियां

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 22, 2024, 2:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) MP News: मोहन कैबिनेट की बैठक में दिवाली से पहले सौगातों का पिटारा खुल गया है। सरकार ने रोजगार, पेंशन, शिक्षा और किसानों को लेकर कई बड़े फैसले लिए हैं। इसमें सबसे अहम फैसला 1 लाख नई नौकरियां सृजित करने का लिया गया है।

28 अक्टूबर को ही सैलरी देने का फैसला

ये नौकरियां अलग-अलग विभागों में होंगी. इसके अलावा कैबिनेट ने रीवा के नए एयरपोर्ट का प्रस्ताव भी पास कर दिया है. इसके अलावा कई बड़े प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है, वहीं कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई है. मोहन कैबिनेट ने सभी कर्मचारियों के लिए भी बड़ा फैसला लिया है दिवाली के त्योहार से पहले सैलरी आ जाएगी. मोहन कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को 28 अक्टूबर को ही सैलरी देने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा सरकार इस बार गोवर्धन पूजा में भी शामिल होगी, जहां आम लोगों के साथ-साथ सभी जनप्रतिनिधि दिवाली के दूसरे दिन जिलों की गौशालाओं में पूजा में शामिल होंगे।

वहीं प्रदेश में प्रशासनिक इकाई पुनर्गठन आयोग की कार्रवाई शुरू होने के बाद अब नवंबर में समिति का दौरा होगा, जिसमें तहसील, विकासखंड, जिला और संभाग स्तर पर सुझाव लिए जाएंगे, इसके बाद प्रशासनिक इकाई का पुनर्गठन किया जाएगा, प्रशासनिक इकाई को बेहतर बनाने की दिशा में सरकार का यह कदम है। पूरे प्रदेश से फीडबैक लेकर 6 महीने में रिपोर्ट तैयार की जाएगी। सिंहस्थ-2028 को लेकर भी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सिंहस्थ 2028 के लिए अवैध कॉलोनियों की समस्या बनी हुई है, इसके लिए हम अखाड़ों के महामंडलेश्वरों, साधु-संतों को 5 बीघा जमीन देंगे। धर्मगुरुओं से सूची लेने के बाद. अतिक्रमण पर रोक लगाई जाएगी।1 बीघा में निर्माण होगा और 4 बीघा खुली रहेगी, आवासीय और व्यावसायिक आयोजन नहीं होंगे, सिर्फ धार्मिक आयोजन होंगे।

Delhi Crime News: एकतरफा प्यार में पड़े पड़ोसी ने महिला पर किया चाकू से वार, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.