होम / Chhattisgarh Governor: राज्यापल ने किया बाबा महाकाल का दर्शन, नंदी के कानों में मांगी मनोकामना

Chhattisgarh Governor: राज्यापल ने किया बाबा महाकाल का दर्शन, नंदी के कानों में मांगी मनोकामना

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 23, 2024, 5:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) Chhattisgarh Governor: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रमेन डेका ने अपनी पत्नी रानी डेका के साथ उज्जैन प्रवास के दौरान श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन किए। इस दौरान वे बाबा महाकाल की भक्ति में लीन हो गए और रजत द्वार से दर्शन किए। उन्होंने नंदी हॉल में नंदी जी के कानों में अपनी मनोकामनाएं व्यक्त कीं। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने राज्यपाल डेका को स्मृति चिह्न, दुपट्टा और प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर संजय पुजारी, राम पुजारी, आशीष पुजारी और सहायक प्रशासक मूलचंद जुनवाल भी मौजूद थे।

राज्यपाल रमेन डेका

छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल रमेन डेका का जन्म 1 मार्च 1954 को असम के कामरूप (असम) के सुआलकुची में हुआ था। उनके पिता स्वर्गीय सुरेंद्र नाथ डेका और माता स्वर्गीय चंपाबती डेका थीं। उनके परिवार में उनकी पत्नी रानी डेका काकोटी और दो बच्चे हैं। उन्होंने प्राग्ज्योतिष कॉलेज, गुवाहाटी विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र और अर्थशास्त्र में बीए की डिग्री प्राप्त की।

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में शपथ

रमेन डेका एक वरिष्ठ राजनीतिज्ञ हैं और 1977 से राजनीति में सक्रिय हैं। वे 1980 में भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य बने। वे 2006 में असम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। डेका ने 2021 तक असम राज्य नवाचार और परिवर्तन आयोग के उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री के पद पर) के रूप में कार्य किया। वे दो बार लोकसभा सांसद चुने गए- पहली बार 2009 में असम के मंगलदोई से और दूसरी बार 2014 में। उन्होंने विभिन्न समितियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 31 जुलाई 2024 को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में शपथ ली।

HP Van Mitra Recruitment: 2,061 वन मित्र पदों के लिए अब तक आए 70 हजार आवेदन, जानें अप्लाई करने की अंतिम तिथि

MP News: विभागों की मनमर्जी खर्च पर लेगी रोक, वित्त विभाग ने लिया ये बड़ा फैसल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.