होम / Diwali Chhath Special Train: त्योहारी सीजन में यात्रियों को मिलेगी राहत, रेलवे चलाएगी एक दर्जन स्पेशल ट्रेनें

Diwali Chhath Special Train: त्योहारी सीजन में यात्रियों को मिलेगी राहत, रेलवे चलाएगी एक दर्जन स्पेशल ट्रेनें

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 15, 2024, 3:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Diwali Chhath Special Train: त्योहारी सीजन में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश, बिहार और मुंबई के यात्रियों के लिए ये ट्रेनें राहत लेकर आ रही हैं। खासकर उन यात्रियों के लिए जो दीपावली और छठ के दौरान यात्रा की योजना बना रहे हैं। रेलवे ने इस दौरान एक दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है, जिनमें से कई ट्रेनें भोपाल मंडल से होकर गुजरेंगी।

भोपाल से होकर गुजरेंगी कई ट्रेनें

भोपाल से गुजरने वाली प्रमुख ट्रेनों में एलटीटी-दानापुर, सीएसएमटी-आसनसोल, पुणे-दानापुर, सीएसएमटी-अगरतला, एलटीटी-बनारस, एलटीटी-समस्तीपुर जैसी ट्रेनें शामिल हैं। एलटीटी-दानापुर विशेष ट्रेन 22 अक्टूबर से 11 नवंबर तक चलेगी और दानापुर से 23 अक्टूबर से 12 नवंबर तक वापसी करेगी। इसी तरह सीएसएमटी-आसनसोल साप्ताहिक ट्रेन 21 अक्टूबर से शुरू होगी और 13 नवंबर तक चलेगी। पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन भी 25 अक्टूबर से 7 नवंबर तक उपलब्ध होगी, जिससे यात्रियों को दानापुर तक की सीधी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सीएसएमटी-अगरतला साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 31 अक्टूबर से चलेगी और 7 नवंबर तक जारी रहेगी। वहीं, एलटीटी-बनारस, एलटीटी-समस्तीपुर जैसी ट्रेनें भी इस दौरान यात्रियों को सुविधा देंगी।

UP Road Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा! ट्रक से टकराई स्लीपर बस, दर्जनों लोग घायल

यात्रियों की भीड़ कम करने की कोशिश

दीपावली और छठ पर्व के मौके पर यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह कदम उठाया है ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और यात्रियों को आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद मिल सके।

Diljit Dosanjh Concert News: दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी का पर्दाफाश, 1 आरोपी गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.