होम / Madhya Pradesh News: CM का ऐलान, सिर्फ 999 रुपये में भोपाल से रीवा तक लें हवाई यात्रा का मजा, जानें कब तक ले पाएंगे आनंद

Madhya Pradesh News: CM का ऐलान, सिर्फ 999 रुपये में भोपाल से रीवा तक लें हवाई यात्रा का मजा, जानें कब तक ले पाएंगे आनंद

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 21, 2024, 11:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को ऐलान किया कि रीवा एयरपोर्ट से भोपाल तक एक महीने के लिए हवाई यात्रा सिर्फ 999 रुपये में उपलब्ध होगी। यह ऐलान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा रीवा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर किया गया। रीवा मध्य प्रदेश का छठा एयरपोर्ट है, जिसे मुख्यमंत्री ने दिवाली का एक महत्वपूर्ण उपहार बताया।

6,000 करोड़ वाली परियोजनाओं का उद्घाटन 

प्रधानमंत्री मोदी ने इस समारोह में 6,000 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इनमें मध्य प्रदेश के रीवा, छत्तीसगढ़ के दरिमा, और उत्तर प्रदेश के सरसावा में मां महामाया एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन शामिल हैं, जिनकी कुल लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है।

Delhi Blast Case: बीजेपी और आप पर कांग्रेस का तीखा हमला, सुरक्षा चूक पर उठे सवाल

एयरपोर्ट के उद्घाटन से विंध्य क्षेत्र का विकास 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि एयरपोर्ट के उद्घाटन से विंध्य क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का उद्देश्य हर जिले में हवाई पट्टी बनाना है। इसके तहत उज्जैन, शिवपुरी और दतिया में एयरपोर्ट बनाने की योजना है। मुख्यमंत्री ने रीवा-भोपाल उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई, जिससे रीवा समेत सात जिलों में विकास के द्वार खुलेंगे।

गरीबों को भी हवाई यात्रा का लाभ

सीएम यादव ने यह भी बताया कि पिछली सरकारों की अनदेखी के कारण रीवा का विकास पिछड़ गया था। 1993 में रीवा में रेलवे की सुविधा नहीं थी, लेकिन अब यहां एयरपोर्ट की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही, रीवा से भोपाल तक एक एक्सप्रेस-वे भी निर्माणाधीन है, जिससे यात्रा सुगम होगी। प्रधानमंत्री मोदी और उड़ान योजना के तहत गरीबों को भी हवाई यात्रा का लाभ मिलने की उम्मीद जताई गई है।

UP Bypoll Election 2024: सीटों के बंटवारे को लेकर सपा-कांग्रेस में फंसा पेच! अजय राय के बयान ने बढ़ाई हलचल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.