होम / Mahakal Mandir News: महाकाल मंदिर में बिना अनुमति गर्भगृह में पूजा करने पर शिंदे परिवार पर सवाल, तोड़ा नियम

Mahakal Mandir News: महाकाल मंदिर में बिना अनुमति गर्भगृह में पूजा करने पर शिंदे परिवार पर सवाल, तोड़ा नियम

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 18, 2024, 11:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Mahakal Mandir News: उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में नियम तोड़ने का मामला सामने आया है, जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और मुंबई से सांसद श्रीकांत शिंदे ने परिवार के साथ गर्भगृह में पूजा की। मंदिर समिति का दावा है कि बिना अनुमति गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति किसी को नहीं है, लेकिन शिंदे परिवार के इस कदम ने विवाद खड़ा कर दिया है।गुरुवार 17 अक्तूबर की शाम श्रीकांत शिंदे अपने परिवार के साथ मंदिर पहुंचे थे और वीआईपी पॉइंट से गर्भगृह में प्रवेश किया। उनके साथ उज्जैन के एक बीजेपी विधायक भी थे। उस समय भगवान महाकाल का भांग से श्रृंगार हो रहा था।

राजनीतिक प्रतिक्रिया और मंदिर समिति का पक्ष

कांग्रेस विधायक महेश परमार ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार मंदिर में भी आम और खास के बीच भेदभाव कर रही है, जो अनुचित है। वहीं, महाकालेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष और उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने स्पष्ट किया कि मंदिर के नियम सभी पर समान रूप से लागू होते हैं और किसी को भी गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी। प्रोटोकॉल के अनुसार केवल महामंडलेश्वर, मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जैसे चुनिंदा वीआईपी ही गर्भगृह में प्रवेश कर सकते हैं।

Jaipur Crime: राजधानी में देर रात गरमाया माहौल! मंदिर के बाहर हुई चाकूबाजी, कई लोग बुरी तरह घायल

मंदिर में गर्भगृह प्रवेश पर विवाद

महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु आते हैं, और गर्भगृह में प्रवेश बंद किए जाने के बाद भी कई बार प्रभावशाली लोगों द्वारा नियम तोड़ने की घटनाएं सामने आई हैं। पहले श्रद्धालुओं को 750 रुपये की रसीद कटवाकर गर्भगृह में प्रवेश दिया जाता था, लेकिन अब यह पूरी तरह से बंद है। ऐसे में शिंदे परिवार का गर्भगृह में पूजा करना मंदिर समिति के नियमों का उल्लंघन माना जा रहा है, जिससे श्रद्धालुओं में असंतोष बढ़ रहा है।

Shahdara Fire News: शाहदरा इलाके में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 4 घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.