होम / MP Illegal Weapon News: MP एटीएस ने अवैध हथियार कारोबार का भंडाफोड़, 200 से अधिक बैरल और देशी पिस्तौलें बरामद

MP Illegal Weapon News: MP एटीएस ने अवैध हथियार कारोबार का भंडाफोड़, 200 से अधिक बैरल और देशी पिस्तौलें बरामद

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 9, 2024, 1:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),MP Illegal Weapon News: मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत एक बड़ी सफलता हासिल की है। सोमवार को इंदौर में आगरा-मुंबई रोड से बड़वानी जिले के उंडीखोदरी पलसूद गांव निवासी नेपाल सिंह (33) को गिरफ्तार किया गया, जो अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के कारोबार में लिप्त था। पुलिस ने उसके कब्जे से दो देशी पिस्तौल, मैगजीन और 200 से अधिक बैरल बरामद किए। जांच में पता चला कि नेपाल सिंह सिकलीगर समुदाय से संबंधित है, जो अवैध हथियार निर्माण और तस्करी में सक्रिय है।

सूरत में बेचने की थी योजना

एटीएस की प्रारंभिक जांच में आरोपी ने खुलासा किया कि वह इन हथियारों को सूरत (गुजरात) में बेचने की योजना बना रहा था। नेपाल सिंह न केवल हथियार बनाने में माहिर था, बल्कि उसके संपर्क में कई तस्कर भी थे जो कूरियर और लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करते थे। यह गिरोह बैरल और अन्य सामग्री भी उपलब्ध कराता था, जिसे इकट्ठा कर नेपाल सिंह जैसे डीलर बाजार में अवैध रूप से बेचते थे।

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार का ‘ट्रिपल ए पर वार’ अभियान, ऑन-स्पॉट निलंबन की चेतावनी

पहले भी हुए हैं बड़े खुलासे

यह पहली बार नहीं है जब एमपी एटीएस ने इस तरह की कार्रवाई की हो। मार्च में भी खरगोन में अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारकर चार सिकलीगर समुदाय के तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। उस समय 800 से अधिक बैरल और अन्य सामग्री जब्त की गई थी, जो अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क से जुड़े थे।

ऑपरेशन प्रहार की बढ़ती सख्ती

एमपी पुलिस की ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत धार, बड़वानी, खरगोन और बुरहानपुर जिलों में लगातार छापेमारी चल रही है। जनवरी से अब तक 22 अवैध हथियार निर्माण कारखानों को बंद किया जा चुका है और बड़ी मात्रा में हथियार निर्माण सामग्री और उपकरण जब्त किए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, अब तक 498 अवैध पिस्तौल, 98 कारतूस और 72 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन मेट्रो में क्यों उमड़ी भारी भीड़ ? DMRC ने बताई वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.