होम / PM Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन पर प्रदेश को मिलीं कई सौगात, CM मोहन ने कही ये बात

PM Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन पर प्रदेश को मिलीं कई सौगात, CM मोहन ने कही ये बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 17, 2024, 3:55 pm IST

India News MP(इंडिया न्यूज) PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मध्य प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना कर उनकी लंबी आयु की कामना की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कई स्थानों पर अलग-अलग उपहार देकर मनाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि 10 वर्षों में एक मजबूत और समृद्ध भारत की नींव रखी गई है। 10 साल के कार्यकाल में शुरू की गई 10 योजनाओं और अभियानों ने मध्य प्रदेश और देश की तस्वीर बदल दी है।

Vande Bharat Train: यात्रियों के लिए खुशखबरी! राजस्थान को मिलने जा रही दो और वंदे भारत की ट्रेन

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दावा किया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को अर्थव्यवस्था के मामले में 9वें से 5वें स्थान पर पहुंचा दिया है।” इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वच्छता अभियान में अपने कार्यकाल का अब तक का सबसे सफल प्रधानमंत्री बताया है।

मोदी सरकार की तारीफ करते हुए सीएम मोहन ने कहा, ”देश में तक़रीबन 12 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए गए हैं।” इस मौके पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पंडितों और पुजारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की प्रार्थना की। पंडित भूषण गुरु ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की गई।

राज्य सरकार ने शुरू की नई योजनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार आज कई योजनाएं शुरू कर रही है। इनमें ‘भारतीय जन औषधि केंद्र’ भी शामिल है, जहां सस्ती दरों पर दवाइयां मिलेंगी।

इसके अलावा स्वच्छता पखवाड़ा भी शुरू किया जा रहा है, जो 2 अक्टूबर तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज मध्य प्रदेश में कई अन्य कार्यक्रमों के जरिए मनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओडिशा में खीर खाते वक्त किसकी आई याद?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.