Friday, December 3, 2021
HomeMadhya PradeshShow Vaccine Certificate, Get 10 % Off Alcohol मध्य प्रदेश में शराबियों...

Show Vaccine Certificate, Get 10 % Off Alcohol मध्य प्रदेश में शराबियों पर मेहरबान सरकार

Show Vaccine Certificate, Get 10 % Off Alcohol

इंडिया न्यूज़ भोपाल

मध्य प्रदेश सरकार कोरोना टीकाकरण के नाम पर शराबियों पर मेहरबान होती नजर आ रही है। एमपी के खंडवा और मंदसौर जिलों में आबकारी विभाग के अफसरों ने अजीबो गरीब फरमान जारी किया है। यहां शराबियों को अधिकारियों ने कहा है कि अगर आपने कोरोना से बचाव का टीका लगवा लिया है तो आपको शराब पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी। ऐसे में अब शिवराज सिंह चौहान सरकार पर लोगों ने ही सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि अगर सरकार शराबियों को टीकाकरण के नाम पर छूट दे सकती है तो जो लोग मदिरापान नहीं करते उनके लिए भी सरकार सामान की खरीदारी पर छूट देने की योजना क्यों नहीं बनाती।

वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाओ 10 प्रतिशत की छूट पाओ (Show Vaccine Certificate, Get 10 % Off Alcohol)

मध्य प्रदेश में गिरती जा रही टीकाकरण रफ्तार को गति देने के लिए प्रदेश के आबकारी विभाग ने एक तीर से दो निशाने साधने की योजना बनाई है। खंडवा और मंदसौर जिले के आबकारी अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दिखाने पर शराबियों को शराब की खरीदारी पर 10 प्रतिशत छूट देने की घोषणा कर दी है। अधिकारियों का मानना है कि इससे शराब पीने वाले लोग छूट पाने के लिए टीकाकरण करवाएंगे। जिससे प्रदेश कोरोना मुक्त हो सकेगा।

फैसले से खुद के विधायक नाराज (Show Vaccine Certificate, Get 10 % Off Alcohol)

जैसे ही मंदसौर जिले के आबकारी अधिकारी ने शराबियों को 10 प्रतिशत छूट देने की बात कही तो वह भाजपा विधायक यशपाल सिंह के निशाने पर आ गए। यही नहीं विधायक ने इस फैसले को लेकर खुद की सरकार का भी विरोध करते हुए कहा कि आखिर कैसे एक बीमारी से बचाने के लिए जनता की जान के साथ खिलवाड़ जायज हो सकता है। सरकार के इस फैसले से शराबियों को तो फायदा होगा लेकिन यह सब वहां हो रहा है जहां अधिकांश आबादी ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है और जानकारी के अभाव में टीकाकरण नहीं करवाया है। ऐसे में सरकार को उन परिवारों के बारे में भी सोचना चाहिए जो रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने में भी सक्षम नहीं हैं।

Also Read : SP Government will be Formed in UP : बोले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, यूपी में बनेगी सपा की सरकार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE