होम / Ujjain: मध्यप्रदेश के लोगों में बुलडोजर का खौंफ, चौड़ीकरण की जद में 18 धार्मिक स्थल हटाने पहुंची पुलिस

Ujjain: मध्यप्रदेश के लोगों में बुलडोजर का खौंफ, चौड़ीकरण की जद में 18 धार्मिक स्थल हटाने पहुंची पुलिस

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 23, 2024, 6:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन में चौड़ीकरण के लिए धार्मिक स्थलों को हटाने के लिए टीम पहुंची तो महिलाएं सड़कों पर उतर आईं। यहां केडी गेट चौराहे से इमली तिराहा तक सड़क चौड़ीकरण का काम होना है। इस दौरान 18 धार्मिक स्थलों और 20 घरों से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस की टीम चौड़ीकरण स्थल पर पहुंची थी, जहां समाज की महिलाओं ने मुस्लिम धार्मिक स्थलों को हटाने के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया।

मुस्लिम समुदाय के इस प्रदर्शन के बाद कार्रवाई करने गए अधिकारी कुछ देर के लिए घबरा गए। लेकिन फिर सभी से आपसी सहमति बनने के बाद उन्होंने ये कार्रवाई शुरू की जिसमें मंदिर, मस्जिद और अन्य अतिक्रमण भी हटा दिए गए। एडीएम अनुकूल जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि के।डी गेट से लेकर इमली तिराहे तक 38 ऐसे स्थान हैं जो अतिक्रमण की जद में आ रहे हैं।

Rahul Gandhi Metro Ride: राहुल गांधी ने की दिल्ली मेट्रो में सफर, मतदान से पहले यात्रियों से की बातचीत -India News

18 धार्मिक स्थल और 20 घर शामिल

इसमें 18 धार्मिक स्थल और 20 घर हैं। धार्मिक स्थलों में 13 मंदिर, 1 मकबरा, 2 मस्जिद और 2 जैन मंदिर हैं। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए निगम कमिश्नर आशीष पाठक, एडिशनल एसपी जयंत राठौड़, 3 सीएसपी और चार थाने की पुलिस टीम केडी गेट चौराहे पर पहुंची थी। यहां मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने सड़क पर बैठकर इस कार्रवाई का विरोध किया।

एक साल से चल रही थी कार्यवाही

इस कार्रवाई से पहले ही नगर निगम की टीम ने कल रात पूरे इलाके में कार्रवाई करने की घोषणा कर दी थी और पूरे रूट पर बैरिकेड्स भी लगा दिए गए थे। कार्यवाही में किसी भी तरह की बाधा न आए इसके लिए पूरी कार्यवाही पर सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से नजर रखी जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस अतिक्रमण को हटाने की प्रक्रिया करीब एक साल से चल रही है।

पुतिन के पीठ पीछे ये क्या हो रहा? रूस में एक और रक्षा अधिकारी अरेस्ट

इसलिए नाराज हैं लोग!

इससे पहले क्षेत्रवासियों ने इस कार्रवाई का खुशी से स्वागत किया था और अपने मकान खुद ही तोड़ दिए थे, लेकिन नगर निगम के निर्माण कार्य में हो रही देरी से क्षेत्रवासी नाराज हैं। प्रशासन की टीम और भारी पुलिस बल को देख बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग केडी गेट चौराहे के चौड़ीकरण में बाधक बन रहे छोटे-बड़े मंदिरों, मस्जिदों और मजारों को हटाने पहुंचे, जिसमें महिलाएं सड़क पर बैठ गईं। इस पर प्रशासन की टीम ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को समझाने की कोशिश की, जिसके बाद कार्रवाई शुरू हो सकी।

मैं चाहती हूं कि पुलिस मेरा पॉलीग्राफ टेस्ट कराए…, आम आदमी पार्टी द्वारा पीड़ित को शर्मसार करने पर स्वाति मालीवाल का बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कर्ज में डूबे युवक ने दिया बड़ा घटना को अंजाम, आभूषण के लिए किया वृद्ध की हत्या
‘पंचायत 3’ की सक्सेस पार्टी में ‘स्टार ऑफ़ द नाईट’ बने फुलेरावासी, बिनोद से लेकर बनराकस तक इन अभिनेताओं ने जमाई महफ़िल-IndiaNews
अपनी इस पोस्ट से फैंस के दिलो में खलबली मचा रहे हैं रैपर बादशाह, लिखा- ‘मैं वापस आऊंगा…’-IndiaNews
लखनऊ के एक सैलून में नाई ने अजीब तरीके से किया एक व्यक्ति का फेस मसाज, जानें कैसे- IndiaNews
Delhi water crisis: जल संकट के चलते राजधानी में तोड़फोड़, तीन घायल- India News
चिराग पासवान पर दिल हार बैठी ये भोजपुरी एक्ट्रेस, वीडियो शेयर कर जगजाहिर किया अपना प्यार-IndiaNews
EVM को लेकर मस्क के बयान ने छिड़ी बहस, इस नेता ने दिया करारा जबाव
ADVERTISEMENT