होम / Sharad Pawar: इजरायल और हमास युद्ध में भारत की भूमिका पर बोले पवार, बताया किस देश का करना चाहिए समर्थन

Sharad Pawar: इजरायल और हमास युद्ध में भारत की भूमिका पर बोले पवार, बताया किस देश का करना चाहिए समर्थन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 16, 2023, 2:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्धा के कारण पूरी दुनिया परेशान है। वहीं इस युद्ध में भारत की भूमिका को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि, भारत को इजराइल का नहीं बल्कि फिलिस्तीन का साथ देना चाहिए। ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब पीएम मोदी ने इजराइल का साथ दिया है। इसके साथ ही पवार ने इसके लिए अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र करते हुए पवार ने कहा, इजराइल और फिलिस्तीन को लेकर भारत की भूमिका हमेशा से साफ रही है कि जिसकी जमीन, जिसके लोग उसके साथ। यहां तक की अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका भी यही थी। फिलिस्तीन की जमीन का अतिक्रमण हुआ है ऐसे में उस देश की मदद की जानी चाहिए, लेकिन अच्छी बात है कि विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि भारत फिलिस्तीन के साथ है।

भाजपा पर बोला हमला

इसके साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि, पूरे देश में लोग इस सत्ताधारी पार्टी के साथ जाने के लिए तैयार नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो ज्यादातर राज्यों में बीजेपी विरोधी माहौल है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रा और तेलंगाना में बीजेपी नहीं है, मतलब दक्षिण भारत से बीजेपी गई। महाराष्ट्र में इन्होंने विधायक तोड़े, एमपी भी भी विधायक तोड़कर सरकार बनाई। ऐसे में इनकी सरकार कहा है। दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में भी इनकी सरकार नहीं है। बीजेपी धीरे-धीरे पूरे देश में कमजोर हो रही है। आगामी चुनाव भी बीजेपी हार रही है, क्योंकि ये जो फैसले ले रही है वो जनता को ताकत देने वाले नहीं हैं। आज सरकार कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी देना चाहती है मतलब नौकरी में स्थिरता नहीं होगी।

सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है भाजपा

इसके आगे एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा, सत्ता का उपयोग जनता के लिए होना चाहिए। बीजेपी में फैसले लेने वाले नेता आम लोग नहीं हैं। बीजेपी सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है। बीजेपी केजरीवाल को हरा नहीं पाई तो उनके मंत्रियों को अरेस्ट कर रही है। राज्यसभा में मेरे साथी संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया। केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है। सत्ता का गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ INDIA गठबंधन खड़ा हुआ है।

पदाधिकारियों की बैठक

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार गुट के कार्यालय पर 15 अक्टूबर को अपने पार्टी के पदाधिकारी की एक बैठक बुलाई गई थी। जहां इस बैठक में अधिक मात्रा में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंचे। बता दें कि, इस बैठक को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, हमारी पार्टी के कुछ लोगों ने अलग भूमिका स्वीकार की और उन्होंने अपने अध्यक्ष का भी चयन किया। फिलहाल एनसीपी में जयंत पाटिल कामकाज देख रहें है, असली एनसीपी कौन है, सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग आयोग दोनों का सामना किया जा रहा है। मुझे यकीन है कि जब नतीजे आएंगे तो आम लोग देखेंगे कि असली राष्ट्रवादी कौन हैं।

ये भी पढ़े 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT