होम / Maharashtra: नागपुर में भाजपा के कार्यक्रम में अचानक मंचा भगदड़, एक महिला की मौत

Maharashtra: नागपुर में भाजपा के कार्यक्रम में अचानक मंचा भगदड़, एक महिला की मौत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 10, 2024, 3:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Maharashtra: शनिवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर में निर्माण श्रमिकों के लिए बीजेपी की ओर से बर्तन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस भगदड़ के दौरान 65 साल की एक महिला की मौत हो गई इसके साथ ही इसमे 4 अन्य घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख समेत विपक्षी नेताओं ने इस घटना पर भाजपा की आलोचना भी की। उन्होंने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की। कोतवाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 10.30 बजे रेशमीबाग इलाके के कविवर्य सुरेश भट्ट सभागार में हुई, जहां भाजपा की नागपुर इकाई द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

भगदड़ में महिला की गई जान

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पार्टी ने महाराष्ट्र भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड से पंजीकृत श्रमिकों को बुलाया था। इन लोगों को बर्तन और अन्य जरूरी सामान वितरित करने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया। अधिकारी ने कहा कि लोग सुबह करीब पांच बजे आयोजन स्थल के बाहर इकट्ठा होने लगे और जब लाभार्थियों के लिए दरवाजे खोले गए, तब तक भारी भीड़ जमा हो गई थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही भीड़ अंदर घुसी तो कुछ महिलाएं गिर गईं और उन्हें चोटें आईं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनुबाई तुलसीराम राजपूत भगदड़ में गिर गईं और उन्हें आनन-फानन में सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि, 4 अन्य महिलाओं को मामूली चोटें आई है।

 ये भी पढ़ें- Heart Attack: खेलते समय दूसरी क्लास के बच्चे को आया हार्ट अटैक, जमीन पर गिरने से मौत

मृत्यु के संबंध में मामला दर्ज 

अधिकारी ने बताया कि घटना के समय कार्यक्रम स्थल पर महिला कर्मियों समेत कम से कम 50 पुलिसकर्मी तैनात थे। उन्होंने कहा कि दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। शहर भाजपा अध्यक्ष जीतेंद्र उर्फ बंटी कुकड़े ने दावा किया कि महिला की मौत भगदड़ से नहीं बल्कि दम घुटने से हुई है। उन्होंने कहा, अप्रत्याशित संख्या में लोग एकत्र हो गए और वरिष्ठ नागरिक महिला गर्मी और दम घुटने के कारण बेहोश हो गई। उन्होंने बताया कि, उन्हें एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई।

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने लगाया आरोप 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाते हुए कहा कि, कुप्रबंधन के कारण महिला की जान चली गई। उन्होंने मांग किया कि आयोजकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव विशाल मुत्तेमवार ने भी घटना की निंदा की है। उन्होंने प्रशासन से भाजपा पदाधिकारियों के साथ-साथ आयोजकों पर भी कार्रवाई करने की मांग की।

 ये भी पढ़ें- Farmer Protest 2.0: किसान ‘रेल रोको’ विरोध के लिए तैयार, दल्लेवाल बोलें- जिम्मेदारी से भागे नहीं सरकार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT