होम / Maharashtra: मकोका के तहत एफआईआर हुआ दर्ज, उइके सहित अन्य छह लोग भी शामिल

Maharashtra: मकोका के तहत एफआईआर हुआ दर्ज, उइके सहित अन्य छह लोग भी शामिल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 16, 2023, 5:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Maharashtra: महाराष्ट्र की जेल में बंद पूर्व वकील और सामाजिक कार्यकर्ता पर मकोका के तहत एक केस दर्ज किया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता के साथ छह अन्य लोगों के खिलाफ भी मामले में एफआईआर दर्ज हुई है, जिसमें उसका भाई, पत्नी सहित अन्य रिश्तेदार को भी शामिल किया गया हैं।

 लोया को 2014 में दिल का दौड़ा पड़ने से खत्म हो गए थे

बता दें कि इस मामले को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सामाजिक कार्यकर्ता सतीश यूइके मुंबई की आर्थर जेल में बंंद हैं। उईके महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ भी चुनाव आयोग में शिकायत कर चुके हैं। उन्होंने स्थानीय अदालत में फडणवीस के खिलाफ याचिका दायर करते हुए कहा था कि, 2014 में चुनावी हलफनामे में उन्होंने आरपाधिक मामलों की जानकारी छिपाई  है।

इसके अलावा यूइके ने न्यायाधीश बीएच लोया की रहस्यमयी मौत पर संदेह करते हुए एसआईटी जांच की मांग भी की थी। पूर्व जस्टिस लोया, सोहराबुद्दीन शेख के फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे। मामले में गृहमंत्री अमित शाह आरोपी थे। एक शादी में शामिल होने गए लोया को 2014 में दिल का दौड़ा पड़ने से खत्म हो गए थे।

उइके सहित अन्य छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज 

जानकारी के लिए बता दें कि नागपूर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के डिविजनल इंजीनियर पंकज पाटिल ने उईके के खिलाफ शिकायत की लऔर इसके बाद मंगलवार को उइके सहित अन्य छह लोगों के खिलाफ भी महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम, 1999 (मकोका) के तहत केस दर्ज किया गया। आरोप है कि सातों ने मिलकर जमीन के जाली दस्तावेज बनाये थे, जो मूल रूप से विट्ठल धावले के स्वामित्व में थी। फिलहाल, 1990 के दशक से इसका स्वामित्व नागरिक प्राधिकरण के पास है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor ने शिखर पहाड़िया के साथ रिलेशन को लेकर किया खुलासा, कही यह दिल छू लेनी वाली बात-Indianews
Cryptosporidium parasite: क्या है क्रिप्टोस्पोरिडियम पैरासाइट? जिसके प्रकोप के चपेट में आया ब्रिटेन शहर- Indianews
Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल ने एक्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर किया चेंज, केजरीवाल की फोटो हटाई- Indianews
POK Protests: ‘संसाधनों को जिस प्रकार लूटा जा रहा उसका परिणाम…’, POK विरोध पर विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया- Indianews
व्हाइट फ्लोई गाउन में Kiara Advani ने Cannes 2024 से अपना पहला लुक किया जारी, फैंस कर रहे जमकर तारीफ -Indianews
Adani Group: बचपन में मां की हुई मौत, पैर से दिव्यांग, लवली की मदद के लिए आगे आये अडानी, इलाज की उठाई जिम्मेदारी- Indianews
Cannes 2024: ब्लूज़ और सिल्वर ड्रेस में दिखी Aishwarya Rai Bachchan, ईवा लोंगोरिया संग दिए पोज -Indianews
ADVERTISEMENT